रोक के बाद भी बीजेपी MLA रमेश मेंदोला लगा रहे हैं गणेश पंडाल, कांग्रेस नेता करेंगे पूजा
Indore News in Hindi

रोक के बाद भी बीजेपी MLA रमेश मेंदोला लगा रहे हैं गणेश पंडाल, कांग्रेस नेता करेंगे पूजा
रमेश मेंंदोला 10 साल से गणेश पंडाल लगा रहे हैं.

पिछले कई साल से नंदानगर में बीजेपी विधायक (BJP MLA) रमेश मेंदोला गणेश प्रतिमा (Ganesh) की स्थापना कराते आ रहे हैं. इस दौरान यहां 10 दिन तक रोज भंडारा और धार्मिक कार्यक्रम होता है

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (Indore) में कोरोना संक्रमण (Corona) के हालात चाहें जो भी हों बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला तो गणेश पंडाल लगवाएंगे ही. इस पंडाल में गणेश प्रतिमा स्थापना के साथ ही रोज भंडारा भी होगा. कोरोना संक्रमण के कारण सार्वजनिक आयोजन और भीड़ इकट्ठा होने पर अभी रोक है. कांग्रेस ने मेंदोला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है लेकिन इंदौर विधानसभा क्षेत्र दो के दबंग विधायक रमेश मेंदोला नियम कानून को ताक पर रखकर नंदानगर के सरकारी गोल स्कूल ग्राउंड में गणेश उत्सव के लिए भव्य पांडाल बनवा रहे हैं. गणेश चतुर्थी पर वे यहां भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना कराएंगे.दादा के नाम से मशहूर रमेश मेंदोला अपनी ही सरकार का आदेश और कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं.

मेंदोला के पंडाल में पूजा करेंगे कांग्रेस नेता
कांग्रेस ने रमेश मेंदोला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इंदौर शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने सवाल उठाया कि बिना परमिशन कैसे गणेश प्रतिमा की स्थापना की जा रही है. क्या रमेश मेंदोला सरकार से उपर हैं. ऐसे में तो शहर के लोगों को भी गणेश प्रतिमा स्थापना और पंडाल लगाने की इजाज़त दी जाना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता लगातार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जबकि आम लोगों पर प्रशासन तत्काल कार्रवाई करता है. कांग्रेस का कहना है सार्वजनिक स्थानों पर पूजा पाठ पर रोक होने के बावजूद ये नियम विरूद्ध आयोजन किया जा रहा है इसके विरोध में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी,संजय शुक्ला,विशाल पटेल और शहर कांग्रेस अध्यक्ष बीजेपी विधायक के पंडाल में पूजा अर्चना करने जाएंगे.
बीजेपी का तर्क


राज्य सरकार ने गणेश चतुर्थी पर छोटी मूर्तियां बनाने के साथ ही सार्वजनिक रूप से गणेश मूर्ति बैठाने औऱ  सामूहिक विसर्जन पर रोक लगाई हुई है. ये नियम सिर्फ गणेश पूजा पर ही नहीं बल्कि बकरीद पर भी लागू थे.कोरोना के मामले में इंदौर हॉटस्पॉट बना हुआ है. ताज़ा हालात ये हैं कि पिछले 20 दिन में 3 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज यहां मिल चुके हैं. इसलिए इंदौर में धार्मिक स्थल तक बंद हैं. ऐसे में खुलेआम गणेश प्रतिमा की स्थापना से बीजेपी सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं. हालांकि बीजेपी नेता विधायक रमेश मेंदोला के पक्ष में खड़े दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता गोविंद मालू का कहना है कांग्रेस अनर्गल आरोप लगा रही है. रमेश मेंदोला खुद विधायक हैं. वे नियमों को जानते हैं इसलिए पंडाल में वे कोरोना के प्रोटोकाल का पालन करते हुए पूजा अर्चना करेंगे.इसमें नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया जाएगा.



10 दिन का गणेश उत्सव 
पिछले कई साल से नंदानगर में बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला गणेश प्रतिमा की स्थापना कराते आ रहे हैं. इस दौरान यहां 10 दिन तक रोज भंडारा और धार्मिक कार्यक्रम होता है. इस बार कोरोना के कारण सार्वजनिक आयोजन पर रोक है. लेकिन विधायक का पंडाल तैयार हो रहा है औऱ भोजन भंडारे की व्यवस्था  भी की जा रही है. हालांकि इस आयोजन को लेकर बीजेपी औऱ कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं. ऐसे में देखना ये होगा कि प्रशासन इसे लेकर क्या कदम उठाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading