लाइव टीवी

BJP के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा का शो रूम सील, 44 लाख का संपत्ति कर बकाया
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 21, 2020, 8:28 AM IST
BJP के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा का शो रूम सील, 44 लाख का संपत्ति कर बकाया
नगर निगम की टीम ने कर्मचारियों को बाहर कर सीलबंदी की कार्रवाई की.

पूर्व मंत्री और भोजपुर से बीजेपी के विधायक सुरेन्द्र पटवा (Surendra Patwa) के कार शोरूम को इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) ने सील कर दिया है. इस शोरूम पर करीब 44 लाख का संपत्ति कर बकाया था.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व मंत्री और भोजपुर से बीजेपी के विधायक सुरेन्द्र पटवा (Surendra Patwa) के लसूड़िया मोरी के कार शोरूम को सील कर दिया है. ये शोरूम मेसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है. सुरेंद्र पटवा के इस शोरूम पर करीब 44 लाख का संपत्ति कर बकाया था. नगर निगम की टीम ने यहां काम कर रहे 70 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर कर सीलबंदी की कार्रवाई को अंजाम दिया है.

नगर निगम अधिकारी ने कही ये बात
नगर निगम अधिकारी धर्मेंद्र जायसवाल का कहना है कि करीब 6 सालों से पटवा आटोमोटिव ने संपत्ति कर जमा नहीं करवाया है. ऐसे में पूरी संपत्ति पर करीब 44 लाख रुपए बकाया हो गया. इस मामले में निगम ने इन्हें कई नोटिस दिए बावजूद टैक्स नहीं भरा गया,जिसके बाद निगम ने ये कार्रवाई की. हालांकि सुरेन्द्र पटवा ने 25 लाख का चेक तो दे दिया, लेकिन नगर निगम पूरे टैक्स की मांग कर रहा है.

बैंक का लोन चुकाने पर हो चुकी है जेल की सजा



बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के दत्तक पुत्र सुरेंद्र पटवा बीजेपी की शिवराज सिंह सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति रह चुके हैं. बैंक लोन न चुकाने पर वो पहले ही डिफाल्टर घोषित हो चुके हैं. इसके अलावा चेक बाउंस के दो मामलों में भी भोपाल की विशेष अदालत सुरेंद्र पटवा को 6 माह की जेल और 30 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुना चुकी है. हालांकि वो इस मामले में अभी जमानत पर हैं.

 

ये भी पढ़ें-
CAA-NPR के खिलाफ घर-घर MLA चिपका रहा है पोस्‍टर, भाजपा ने कहा- कानून का विरोध जुर्म है

राज्यसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू, CM कमलनाथ की किस पर होगी 'मेहरबानी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर