पानी में कोरोना वायरस मिलने से सनसनी! BJP MLA ने लिखा CM शिवराज को पत्र

रमेश मेंदोला ने सीएम शिवराज से पानी की जांच की मांग की है.

Indore-मध्यप्रदेश में भी नर्मदा नदी समेत प्रमुख जल स्रोतों के पानी जांच भी आईआईटी जैसे बड़े संस्थान से कराने की मांग उठ रही है.

  • Share this:
इंदौर. गुजरात और असम की नदियों में कोरोना वायरस मिलने से एमपी में भी चिंता फैल गयी है. इंदौर से बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला (Ramesh Mendola) ने नर्मदा नदी सहित मध्य प्रदेश के जल स्रोतों की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) को पत्र लिखा है. साबरमती नदी और असम की भारू नदी के जल में कोरोना वायरस मिलने के बाद इंदौर के विधानसभा क्षेत्र दो से बीजेपी विधायक मेंदोला ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. उन्होंने नर्मदा सहित सभी प्रमुख जल स्रोतों की जांच कराने की मांग की है.

गुजरात और असम की नदी, तालाब के पानी में कोरोना वायरस मिलने के बाद एमपी में भी सनसनी है. इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक दो से बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. उन्होंने नर्मदा समेत प्रदेश के प्रमुख जल स्रोतों की जांच करवाने की मांग की है. मेंदोला ने अपने पत्र में लिखा कि मेरा आग्रह है कि आईआईटी और दूसरे शोध संस्थानों से प्रदेश के विभिन्न स्थानों से नर्मदा नदी और पानी के अन्य सभी प्रमुख स्रोतों की जांच करवाएं. जल स्रोत संक्रमण से बच सकें इसके लिए विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर जागरण अभियान की रूपरेखा बनाई जाए.

कई जगह पानी में वायरस
आईआईटी गांधीनगर और देश के 8 शोध संस्थानों ने गुजरात के कर्णावती, अहमदाबाद की साबरमती नदी और दो अन्य तालाबों से 29 दिसंबर 2020 से हर सप्ताह पानी के सैंपल लेकर जांच की थी. इस दौरान साबरमती नदी से 694, कांकरिया तालाब से 549 और चंदोला तालाब से 402 नमूने लिए गए थे. जांच में इन सभी सैंपल्स में कोरोना वायरस पाया गया. इसके अलावा असम की भारू नदी के पानी में भी कोरोना वायरस मिला. लिहाजा,मध्यप्रदेश में भी नर्मदा नदी समेत प्रमुख जल स्रोतों के पानी जांच भी आईआईटी जैसे बड़े संस्थान से कराने कीं मांग उठ रही है. हालांकि इस गंभीर मुद्दे पर राज्य जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट गंभीर दिखाई नहीं दिए. जब रमेश मेंदोला ने मंत्री के सामने ये बात रखी तो मंत्री जी सीट से उठते हुए बोले उसकी जांच कर देंगे, रमेश जी जो बोलेंगे उसकी जांच कर देंगे. जल संसाधन मंत्री के टालने वाले बयान से रमेश मेंदोला भी असहज हो गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.