COVID-19 के बीच उपचुनाव की तैयारी! कार्यकर्ताओं से किसकी 'मदद' की अपील कर रहे हैं सिंधिया

हाल ही में ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुमशुदगी वाले पोस्टर चस्पा कर दिए गए. (फाइल फोटो)

ज्योतिरादित्य सिंधिया के सांवेर के कार्यकर्ताओं को फोन लगाने के मामले ने एमपी की सियासत को गर्मा दिया है. कांग्रेस ने सिंधिया को आडे़ हाथ ले लिया

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (Indore)  जिले की सांवेर विधानसभा सीट से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव जीते और कमलनाथ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) की कमलनाथ सरकार को गिराने में अहम भूमिका रही है. उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कहने पर ही विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी (BJP) सरकार में मंत्री बनने के बाद अब उनको अगले 6 महीने के अंदर विधानसभा का चुनाव जीतना होगा. इसलिए अभी से चुनावी तैयारियां शुरू हो गई हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपचुनावों (By-elections) की बागडोर संभाल ली है. वो खुद नेताओं और कार्यकर्तोओं को फोन लगा रहे हैं. उन्होंने सांवेर के कार्यकर्ता सुधीर से कुछ इस अंदाज में बात की.... हेलो... मैं सिंधिया बोल रहा हूं. अच्छे तरीके से उपचुनाव की तैयारी कर लेना, घर पर सभी को कहना मैंने फोन किया था. अपना ख्याल रखना. विधानसभा उपचुनाव में मंत्री तुलसी सिलावट की मदद करने की वे अपील कर रहे हैं.

सिंधिया के फोन से गरमाई सियासत 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के सांवेर के कार्यकर्ताओं को फोन लगाने के मामले ने एमपी की सियासत को गर्मा दिया है. कांग्रेस ने सिंधिया को आडे़ हाथ ले लिया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि कोरोना की इस भीषण महामारी में ज्योतिरदित्य सिंधिया के सांवेर में कार्यकर्ताओं को फ़ोन पहुंचा है कि उपचुनाव जिताना है. अभी समय कोरोना से पीड़ित लोगों के दुख, दर्द जानने का है. इस महामारी से निपटने का है. इस संकट के समय में भी राजनीति करना उचित नहीं है. सिंधिया की ये कैसी जनसेवा है और ये कैसे जनसेवक हैं. इससे समझ में आ रहा है.

मदद के बहाने उपचुनाव की तैयारी 

कोरोना के संकट काल में नेता लोगों तक मदद के बहाने अपने हित साधने में जुट गए हैं. कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले तुलसी सिलावट के सामने सांवेर में अपनी साख बचाने की चुनौती है. इसलिए वे कोरोना के संक्रमण में गरीबों तक राशन पहुंचाकर उनकी मदद करने में लग गए हैं. इसके लिए उन्होंने अपनी टीम को मैदान में उतार दी है. ये लोग सांवेर के गांवों और इसके साथ ही नगर निगम सीमा में आने वाले वार्ड 36 वार्ड में जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचा का काम कर रहे हैं.

राशन पैकेट में लोगों को 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो नमक, मिर्च, हल्दी, धनिया पावडर, 1 लीटर तेल दिया जा रहा है वहीं कांग्रेस की ओर से मीडिया विभाग अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने सांवेर के लोगों तक राशन पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव को सौंप दी है. अभी तक वे 25 हजार जरूरतमंदों तक राशन पहुंचा चुके हैं और कांग्रेस की मदद की अपील भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

लॉकडाउन में ऐसी 'गलती' जेब पर पड़ेगी भारी, जबलपुर कलेक्टर ने दी ये सख्त हिदायत 

जबलपुर में Lockdown में आज से मिली छूट लेकिन ये शर्तें मानना होंगी वरना...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.