बम होने की सूचना से घबराए लोगों ने शॉपिंग मॉल को किया खाली और फिर..

देश के अंदर आतंकियों के घुसने के प्रयासों के मद्देनजर हर शहर में पुलिस अलर्ट है. इतना ही नहीं अगर कोई अप्रिय घटना हुई तो उससे कैसे निपटा जाए उसके लिए मॉक ड्रिल भी की जा रही है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 4:33 PM IST
बम होने की सूचना से घबराए लोगों ने शॉपिंग मॉल को किया खाली और फिर..
इंदौर - शॉपिंग मॉल में पुलिस ने किया मॉक ड्रिल (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 4:33 PM IST
देश के अंदर आतंकियों (Terrorists) के घुसने के प्रयासों के मद्देनजर हर शहर में पुलिस अलर्ट (Police Alert) है. इतना ही नहीं अगर कोई अप्रिय घटना हुई तो उससे कैसे निपटा जाए उसके लिए देश के कई शहरों में मॉक ड्रिल (Mock Drill) भी किए  जा रहे हैं. शुक्रवार को इंदौर सहित देश के अन्य कई शहरों में ऐसे ही मॉक ड्रिल किए गए. इंदौर में ये मॉक ड्रिल पुलिस ने रीगल चौराहे पर एक शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) में किया. मॉल में बम होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महज आठ मिनट में इसे खाली करा लिया. इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वॉड (Bomb disposal squad) मॉल में बम ढूंढ़ने लगा. इस मॉक ड्रिल के दौरान मॉल के अंदर और बाहर अफरा-तफरी मच गई. आम लोग मॉल में बम होने की घटना को सही मान बैठे थे. इसलिए उनमें ज्यादा घबराहट देखने को मिली.

इस बीच बम स्क्वॉड ने मॉल में रखे गए बम को ढूंढ़ निकाला और उसे तुरंत डिफ्यूज भी कर दिया. ये मॉक ड्रिल करीब एक घंटे तक चला. जब लोगों को पता चला कि ये और कुछ नहीं पुलिस द्वारा किया गया मॉक ड्रिल है तब लोगों ने राहत की सांस ली.

इस मॉक ड्रिल के बारे में सीएसपी वीएस नागर ने कहा कि इस समय देश में माहौल गंभीर बना हुआ है. हर दिन ऐसी सूचना मिल रही है कि सीमा पार से देश के अंदर आतंकी घुसने का प्रयास कर रहे हैं. इंदौर में हाल ही में आतंकी की गिरफ्तारी और गुजरात सीमा से आतंकियों के घुसने की सूचना को ध्यान में रखते हुए मॉक ड्रिल किया गया. उन्होंने कहा कि इस तरह के मॉक ड्रिल देश के विभिन्न शहरों में किए जा रहे हैं ताकि हर कोई अलर्ट रहे.

ये भी पढ़ें - प्रदेश अध्यक्ष पद से काफी ऊंचा है सिंधिया का कद- सज्जन सिंह

ये भी पढ़ें - कंटेंनजेंसी से स्थायी हुए कर्मचारी 62 साल में होंगे रिटायर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...