10 लाख के सरिये के लिए दोस्त को मौत के घाट उतारा, सुनसान जगह पर फेंक दी लाश, 6 गिरफ्तार

इंदौर में लालच में आकर दोस्त ने दोस्त की हत्या कर दी.

इंदौर में लालच में आकर दोस्त ने दोस्त की हत्या कर दी.

गोलू 10 लाख का सरिया ट्रक में भरकर निकला था. उसे नहीं पता था कि ये उसकी आखिरी डिलीवरी है. उसके ही दोस्त ने बाकायदा प्लानिंग कर उसकी हत्या की. शव को नाले के पास लावारिस फेंंक दिया.

  • Last Updated: February 21, 2021, 7:31 AM IST
  • Share this:
इंदौर. बाणगंगा थाना इलाके में कम्बल में लिपटे मिले अज्ञात शव की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है. लूट के इरादे से दोस्त ने ही दोस्त की हत्या की और शव को सुनसान जगह पर फेंक दिया. हत्या के इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले बाणगंगा थाना पुलिस को सुपर कॉरिडोर इलाके में एक अज्ञात शव मिलने की सुचना मिली थी. सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू कर दी.  पुलिस के लिए अज्ञात शव की पहचान करना ही बड़ी चुनौती बना हुआ था. शव कंबल में लपेट कर फेंका गया था.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुई हत्या की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मर्च्युरी भिजवाया. साथ ही उसकी फोटो आसपास के इलाको में सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल कर दी. कुछ देर बाद मृतक की पहचान हो गई. उसका नाम गोलू था और वह पीथमपुर का रहने वाला था. पेशे से ट्रक ड्राइवर गोलू घटना वाले दिन सरिए से भरा ट्रक लेकर निकला था. इस बीच पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियो के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी.
पुलिस ने मारी रेड, घरों से गायब मिले आरोपी

मृतक की फ़ोटो देख कर उसके परिजनों ने पीथमपुर पुलिस के बाद बाणगंगा पुलिस से सम्पर्क किया. शव की पहचान करने के बाद परिजनों ने बताया कि वह एक दो दिन पूर्व पीथमपुर इलाके से ही सरिए से भरा हुआ ट्रक लेकर गया था. लेकिन ट्रक भी नही पहुंचा और उसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी. पुलिस ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी खंगाले तो मृतक ड्राइवर के साथ ट्रक में और भी कई लोग सवार नजर आए. लेकिन घटना के बाद सब नदारद थे. साथ ही ट्रक और उसमे लदा हुआ सरिया भी गायब था. पुलिस ने संदेहियों की तलाश में जगह जगह छापेमारी की लेकिन वह घरों से गायब मिले.

दोस्त ने पहले ही कर ली थी हत्या की प्लानिंग



कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने एक संदेही को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की. उसने बताया कि वह मृतक गोलू चौहान का दोस्त था और योजनाबद्ध तरीके से अपने साथियों के साथ ट्रक में सवार हो गया. उन्होंने सुनसान इलाके में गोलू को मारने की योजना बनाई थीऔर मौका पाकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद ट्रक के केबिन में रखे कम्बल से लपेट कर उसके शव को सुपर कॉरिडोर इलाके में बने नाले के पास फेंक दिया. आरोपी ने बताया कि ट्रक में रखे 20 टन सरिए को भी एक फैक्ट्री मालिक को आधे दाम में बेच दिया.

आरोपियों से पूछताछ जारी

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके अन्य साथियों और फैक्ट्री मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके कब्जे से दस लाख रुपये का चोरी का सरिया और ट्रक भी बरामद कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने लूट जैसी अन्य कितनी वारदात को अंजाम दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज