लाइव टीवी

CM के आदेश के बाद MPPSC ने जनरल कैटेगरी को दी बड़ी 'राहत', अब 41 साल तक के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 9, 2019, 8:49 PM IST
CM के आदेश के बाद MPPSC ने जनरल कैटेगरी को दी बड़ी 'राहत', अब 41 साल तक के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन
सीएम के निर्देश के बाद एमपीपीएससी ने किया ये काम.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने राज्य सेवा परीक्षा के आवेदन के अंतिम दिन उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिली है. मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) के आदेश पर पीएससी ने उम्र सीमा एक साल बढ़ा दी है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) की राज्य सेवा परीक्षा के आवेदन के अंतिम दिन हजारों उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिली है, जो कि निर्धारित उम्र सीमा पार करने के कारण आवेदन नहीं कर पा रहे थे. मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) के आदेश पर पीएससी ने उम्र सीमा एक साल बढ़ा दी है. इस वजह से अब राज्य सेवा परीक्षा में अनारक्षित श्रेणी (Unreserved Category) में 41 साल तक के उम्मीदवार हिस्सा ले सकेंगे. आपको बता दें कि अलग-अलग विभागों के 533 पदों के लिए पीएससी राज्य सेवा परीक्षा करा रहा है.

मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने दिए थे निर्देश
कमलनाथ सरकार के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने भी बड़ी संख्या में आवेदकों के नुकसान को देखते हुए अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट देने के निर्देश दिए थे. साथ ही आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख को भी आगे बढ़ाने को कहा था. इसी वजह से आयोग ने ये फैसला किया है.

सीएम कमलनाथ की नाराजगी के बाद हुआ था ये काम

इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ की नाराजगी के बाद मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने बढ़ी हुई फीस वापस ली थी. आपको बता दें कि एमपीपीएससी ने ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा फीस सामान्य वर्ग के लिए 1200 से बढ़ाकर 2500 रुपए और आरक्षित वर्ग के लिए 600 से बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी थी. इसके बाद छात्रों ने बढ़ी हुई फीस का विरोध किया था. जब यह बात मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के संज्ञान में आयी तो उन्‍होंने नाराजगी व्‍यक्‍त की थी. इसके बाद एमपीपीएससी ने फीस वापसी का फैसला लिया था.

ये भी पढ़ें-

कमलनाथ के मंत्री ने शिवराज पर कसा तंज, बोले- 900 चूहे खाकर बिल्‍ली हज़ को चलीकुत्तों के 'आतंक' से लोगों को बचाने की कवायद में जुटा नगर निगम, अब करेगा ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 8:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर