इंदौर पुलिस के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इंडियन आर्मी की तर्ज पर मिलेगी यह सुविधा

प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

आर्मी (Army) की तर्ज पर इंदौर पुलिस (indore Police) ने कैंटीन की शुरुआत की है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पुलिसकर्मियों को राशन व अन्य सामान के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा था. इसके बाद यह फैसला लिया गया.

  • Share this:
इंदौर. इंडियन आर्मी (Indian Army) की तर्ज पर मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस (indore Police) ने कैंटीन की शुरुआत की है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पुलिसकर्मियों को राशन व अन्य सामग्रियों के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा था. वरिष्ठ अधिकारियों को जब इस पूरे मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से इंदौर के डीआरपी लाइन में एक कैंटीन की शुरुआत कर दी. यहां पर पुलिसकर्मियों को राशन के साथ ही रोजमर्रा के यूज में आने वाला सामान उपलब्ध होगा.

पुलिस के आला अधिकारियों ने इंदौर के डीआरपी लाइन में पुलिसकर्मियों के लिए एक कैंटीन की शुरुआत की है. इस कैंटीन में रोजमर्रा के साथ ही किराने का सामान उपलब्ध रहेगा और पुलिसकर्मी अपने आई कार्ड को दिखाकर यहां पर दो पर्सेंट छूट का लाभ उठाकर कोई भी सामान सस्ते दामों में खरीद सकते हैं.

समस्याओं को दूर करने निर्णय
बता दें कि पिछले दिनों में पुलिसकर्मियों को किराना और जरूरत के अन्‍य सामान के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण जब ये पूरी बात अधिकारियों तक पहुंची तो आर्मी की तर्ज पर अपने पुलिसकर्मियों के लिए कैंटीन की शुरुआत करने का फैसला किया. फिलहाल आने वाले समय में यहां पर कई और तरह के सामान भी उपलब्‍ध कराए जाएंगे. वहीं, इस कैंटीन द्वारा रोजमर्रा की सामग्री बेची जाएगी और जो उसमें लाभ मिलेगा, वो भी पुलिस वेलफेयर में जाएगा. इससे यदि कोई पीड़ित परिवार को किसी तरह की कोई समस्या है तो उस पुलिस वेलफेयर के माध्यम से उसकी मदद की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज