सरदार सरोवर बांध में 138 मीटर पानी भरने के फैसले पर केंद्र सरकार करे पुनर्विचार : बाला बच्चन
Indore News in Hindi

सरदार सरोवर बांध में 138 मीटर पानी भरने के फैसले पर केंद्र सरकार करे पुनर्विचार : बाला बच्चन
सरदार सरोवर बांध में 138 मीटर पानी भरने के फैसले पर केंद्र सरकार करे पुनर्विचार : बाला बच्चन

मीडिया से बातचीत में गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि केंद्र सरकार को सरदार सरोवर बांध में 138 मीटर पानी भरने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

  • Share this:
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) जिले में गृह मंत्री बाला बच्चन (Bala Bachhan) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार को सरदार सरोवर बांध (Sardar Sarovar Dam) में 138 मीटर पानी भरने के फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि बांध में करीब 134 मीटर पानी भर चुका है, जिससे आस पास के गांव वालों को काफी परेशानी हो रही है. बाला बच्चन ने कहा कि तीन दिन के दौरे में उन्होंने गांव वालों का हाल जाना, वहां भूकंप (Earthquake) के झटके आ रहे हैं और धमाके हो रहे हैं.

गृहमंत्री बाला बच्चन का बयान 

ऐसे में डूब प्रभावित क्षेत्र वालों की मांग है कि सरदार सरोवर बांध को 122 मीटर तक ही भरा जाए. गृह मंत्री बाला बच्चन ने काह कि उनकी मांग जायज है. एमपी सरकार (MP Government) डूब प्रभावितों के साथ है और केंद्र सरकार (Central Government) से भी बातचीत की जा रही है. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) को पूरी रिपोर्ट भी भेजी जा रही है, ताकि इस समस्या का उचित हल निकाला जा सके.



बांध का पानी तत्काल छोड़ना चाहिए



बाला बच्चन ने कहा कि बांध 134 मीटर तक भर चुका है, जिससे धार, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन जिले के गांवों में पानी भर गया है. लोग मुसीबत में हैं. केंद्र सरकार को नुकसान मद्देनजर बांध का पानी तत्काल छोड़ना (Release Water) चाहिए.

नर्मदा नदी-Narmada river
बांध का पानी तत्काल छोड़ना चाहिए.


बाला बच्चन ने कहा कि सरदार सरोवर बांध का पानी नहीं छोड़े जाने से 92 गांव और एक शहर डूबने (Submerging) की कगार पर पहुंच जाएगा. इसी को लेकर विस्थापितों के पुनर्वास की मांग को लेकर नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर का अनशन 8वें दिन भी जारी है. उनकी हालत बिगड़ती देख राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है.

ये भी पढ़ें:- नर्मदा सत्याग्रह: मेधा पाटकर का 8वें दिन भी अनशन जारी, ठुकराया CM का आग्रह

ये भी पढ़ें:- MP: दिग्विजय बोले- युवा नेता हो कांग्रेस का नया अध्यक्ष
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading