Assembly Banner 2021

50 फीट ऊंची लपटें देख मचा हड़कंप, खंडवा फ्रेश ऑयल फैक्ट्री में करोड़ों का नुकसान

फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में फायर ब्रिकेड को काफी मशक्कत करनी पड़ी. (File)

फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में फायर ब्रिकेड को काफी मशक्कत करनी पड़ी. (File)

इंदौर पर स्थित है खंडवा फ्रेश ऑयल फैक्ट्री. अचानक यहां आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. फायर ब्रिगेड आई और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 2:49 PM IST
  • Share this:
इंदौर. इंदौर रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में रविवार रात हड़कंप मच गया, जब खंडवा फ्रेश ऑयल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि उसकी लपटें करीब 50 फीट ऊपर तक दिखाई दीं और धुआं कई किमी तक फैल गया.

आग से फैक्ट्री में रखे पैकिंग के छोटे-बड़े तेल के डिब्बे, बैरल, कार्टून, फर्नीचर, बारदान पूरी तरह खाक हो गए. धुएं का गुबार देख आसपास के सैकड़ों लोग घटना स्थल पर पहुंच गए. फैक्ट्री में तेल के साथ ही काकड़ा भी भारी मात्रा में भरा हुआ था, इसलिए आग बढ़ती गई. आग पर काबू पाने के लिए फायरब्रिगेड को इंदौर से बुलाना पड़ा.

काफी ऊंची उठ रही थीं आग की लपटें



जानकारी के मुताबिक, लोगों ने रात करीब 9 बजे सुनील व अनिल शामनानी की साईंकृपा ऑइल मिल व खंडवा फ्रेश से आग की लपटें निकलती देखीं. आसपास के लोगों को कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना शामनानी बंधुओं को दी. इधर, पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिलते ही फायरब्रिगेड की दोनों गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब आग की लपटें काफी ऊंची उठी रही थीं. दोनों गाड़ियां खाली हो गईं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. आग बेकाबू होकर और बढ़ती रही.
खाली हो गईं आसपास की फैक्ट्रियां

क्षेत्र के व्यवसायियों के मुताबिक करीब डेढ़ एकड़ में बनी फैक्टरी में 50 टन से ज्यादा ऑयल भरा हुआ था. आग बढ़ती देख आसपास की फैक्ट्रियां खाली हो गई. पूरे औद्योगिक क्षेत्र की बिजली काट दी गई. मौके पर पहुंचे एसपी विवेक सिंह, एएसपी सीमा अलावा, सीएसपी ललित गठरे व एसडीएम ममता खोड़े ने पंधाना, हरसूद, भीकनगांव व आसपास के दमकल वाहनों को तत्काल घटनास्थल पर रवाना करने को कहा.

बदहवास हो गए फैक्ट्री संचालक, करोड़ों का नुकसान

मौके पर सबसे पहले पदम नगर थाना टीआई पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ टीम के साथ पहुंचे और फायर फाइटर वाहनों को मौके पर बुलाया. आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है. फैक्टरी संचालक शामनानी बंधु भी बदहवास दिखाई दिए. हालांकि 4 करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज