लाइव टीवी

कमलनाथ के मंत्री का ऐलान, मैग्नीफिसेंट MP से बदलेगी प्रदेश की 'किस्‍मत'

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 13, 2019, 7:14 PM IST
कमलनाथ के मंत्री का ऐलान, मैग्नीफिसेंट MP से बदलेगी प्रदेश की 'किस्‍मत'
सफाई में अव्वल इंदौर बनेगा आईटी का सबसे बड़ा हब- पीसी शर्मा

सफाई में अपने झंडे गाड़ने के बाद इंदौर शहर (Indore City) अब आईटी का भी सबसे बड़ा हब बनेगा. यहां मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) 17 अक्टूबर को तीसरे आईटी पार्क (3rd IT Park) का शिलान्यास करेंगे. यह पार्क 120 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा, जिससे तीन हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

  • Share this:
इंदौर. मिनी मुंबई के रूप में पहचान रखने वाला मध्‍य प्रदेश का इंदौर शहर (Indore City) सफाई में अपने झंडे गाड़ने के बाद अब आईटी का भी सबसे बड़ा हब बनेगा. जी हां, सूबे के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) 17 अक्टूबर को शहर के तीसरे आईटी पार्क (3rd IT Park) का शिलान्यास करेंगे. इंदौर पहुंचे प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (Public Relations Minister PC Sharma) ने कहा कि इंदौर आईटी के क्षेत्र में बेंगलुरु और हैदराबाद को टक्कर देगा. जबकि तीसरे आईटी पार्क की वजह से इंदौर को पूरे देश में डंका बजना तय है. आपको बता दें कि यह पार्क 120 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा, जिसमें 20 से ज्यादा कंपनियां होंगी. वहीं इससे 3 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा.

मैग्नीफिसेंट एमपी को लेकर किया ये दावा
जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया कि मैग्नीफिसेंट एमपी राज्य के विकास की दिशा और दशा बदल देगा. यकीनन यहां एक लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा. सबसे बड़ी बात ये है कि किसी कंपनी के साथ एमओयू नहीं होगा, बल्कि डायरेक्‍ट निवेश होगा. इन कंपनियों में सत्तर फीसदी रोजगार स्थानीय लोगों को दिया जाएगा. जबकि इसमें आने के लिए सभी बड़े उद्योगपति कमलनाथ के संपर्क में है और वे मैग्नीफिसेंट समिट में शामिल होने इंदौर आएंगे. मैग्नीफिसेंट एमपी सीएम कमलनाथ का विजन है और यह मध्य प्रदेश के लिए ये नए युग की शुरुआत होगी.

झाबुआ उपचुनाव में बीजेपी के आरोप का दिया जवाब

झाबुआ उपचुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस ने 10 महीने में कर्मचारियों के लिए इतना कर दिया जितना बीजेपी ने 15 साल में नहीं किया. इसलिए कर्मचारियों की सहानभूति सरकार के साथ है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने आरोप लगाया था कि सरकारी कर्मचारी कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं और इसकी शिकायत बीजेपी चुनाव आयोग से करेगी.

कार्यक्रम में कही ये बात
मंत्री पीसी शर्मा ने इंदौर के पंचकुइया आश्रम में आयोजित अखिल भारतीय सर्व ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश सरकार ने पहली बार इक्कीस हजार पुजारियों का तीन गुना मानदेय बढ़ाया है. इस दिशा में आगे भी सरकार के पास कई योजनाएं हैं. साथ ही जिन मंदिरों में अतिक्रमण है, उन्हें हटाने की कार्यवाही की जाएगी. जबकि सरकारी जमीनों पर स्थापित मंदिरों को पट्टे देने की दिशा में भी प्रदेश सरकार कदम उठा रही है. इसके अलावा सरकार द्वारा भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव के जीर्णोद्धार के लिए योजना बनाई जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

MP में किसान आंदोलन की आहट, कमलनाथ सरकार के लिए बन सकती है 'मुसीबत'

MP में आज भी मशहूर 'मामा शकुनी' का खेल, होता है राज्‍य स्‍तरीय टूर्नामेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...