लाइव टीवी

मुख्य सचिव की अफसरों को हिदायत Magnificent Madhya Pradesh के दौरान गुल ना हो बत्ती

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 9, 2019, 6:31 PM IST
मुख्य सचिव की अफसरों को हिदायत Magnificent Madhya Pradesh के दौरान गुल ना हो बत्ती
मुख्य सचिव एस आर मोहंती ने इंदौर में होने वाले मैग्निफिसेंट मध्य प्रदेश की तैयारी की समीक्षा की

मेग्निफिसेंट मध्यप्रदेश समिट 17 और 18 अक्टूबर को है. देश और विदेशों के कई निवेशक इसमें शामिल होने वाले हैं. सरकार बदलने के बाद पहली बार ये इनवेस्टर्स समिट हो रहा है. पूर्व सरकार इसे ग्लोबल समिट के नाम से करती थी

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (indore)में कमलनाथ सरकार (kamalnath government) मेग्निफिसेंट मध्यप्रदेश (Magnificent Madhya Pradesh)कर रही है. 17 और 18 अक्टूबर को इंदौर में होने वाले बिजनेस समिट में देश-विदेश से उद्योगपति आ रहे हैं. तैयारी ज़ोर-शोर से चल रही है. मुख्य सचिव एस आर मोहंती ने बुधवार को यहां आकर आला अफसरों की बैठक ली. अफसरों को ख़ास हिदायत दी कि समिट के दौरान बिजली गुल नहीं होना चाहिए.

मेग्निफिसेंट मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव एस आर मोहंती बुधवार को इंदौर पहुंचे.यहां उन्होंने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में कमिश्नर, निगम कमिश्नर, इंदौर कलेक्टर, एडीजी और एसएसपी के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने टीम को कुछ खास बिंदुओं पर काम करने के लिए कहा.
मेग्निफिसेंट मध्यप्रदेश
मेग्निफिसेंट मध्यप्रदेश समिट 17 और 18 अक्टूबर को है. देश और विदेशों के कई निवेशक इसमें शामिल होने वाले हैं. सरकार बदलने के बाद पहली बार ये इनवेस्टर्स समिट हो रहा है. पूर्व सरकार इसे ग्लोबल समिट के नाम से करती थी.कांग्रेस सरकार ने इसे मेग्निफिसेंट मध्यप्रदेश का नाम दिया है.कमलनाथ सरकार की मंशा यही है कि सीधे तौर पर मध्य प्रदेश में निवेश को कैसे बढ़ावा मिले. इसके लिए सरकार ने निर्देश भी जारी किए हैं कि एमओयू साइन करने के बजाए निवेशकों को सीधे तौर पर निवेश के लिए सुविधाएं मुहैया कराई जाएं. मैग्नीफिसेंट एमपी में देश के कई जाने-माने उद्योगपति शिरकत करेंगे.

17 को डिनर
17 अक्टूबर को सीएम कमलनाथ उद्योगपतियों के साथ डिनर भी करेंगे. उसमें निवेश और उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए भी चर्चा होगी.18 अक्टूबर को राउंड टेबल डिस्कशन होगा जिसमें सीएम कमलनाथ उद्योगपतियों से सीधा संवाद करेंगे.बैठक में निवेशकों समेत आयोजन में हिस्सा लेने वाले सभी वर्ग के लोगों के खास इंतजाम करने के निर्देश सीएस ने बैठक में दिए.
बिजली-पानी गुल ना हो
Loading...

सीएस ने समिट के दौरान बिजली आपूर्ति की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए भी कहा ताकि, बीच में बत्ती गुल ना हो. कार्यस्थल पर डॉक्टरों का दल भी तैनात रहेगा. हरी देश एवं प्रदेश से आने वाले निवेशकों के लिए पर्यटन विभाग पर्यटक स्थलों पर घुमाने का खास प्रबन्ध करेगा. (इंदौर से विकास सिंह चौहान का इनपुट)

ये भी पढ़ें-सीएम कमलनाथ का दावा, हम भारी मतों से जीतेंगे झाबुआ उप चुनाव

भोपाल के एक मदरसे में पलती हैं गाय, यहां दी जाती है 'देशभक्ति' की शिक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 6:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...