इंदौर पहुंचा चमकी बुखार, बच्चे की मौत पर सांसद शंकर लालवानी ने जताई चिंता

शंकर लालवानी ने कहा कि चमकी बुखार का मामला बहुत ही गंभीर है. ये बुखार आगे न बढ़े इसकी चिंता राज्य सरकार को भी करनी चाहिए.

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 23, 2019, 4:04 PM IST
इंदौर पहुंचा चमकी बुखार, बच्चे की मौत पर सांसद शंकर लालवानी ने जताई चिंता
बिहार के बाद इंदौर पहुंचा चमकी बुखार
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 23, 2019, 4:04 PM IST
चमकी बुखार के संदिग्ध मरीज की मौत के मामले में इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की है. शंकर लालवानी ने कहा कि चमकी बुखार का मामला बहुत ही गंभीर है. ये बुखार आगे न बढ़े इसकी चिंता राज्य सरकार को भी करनी चाहिए. वहीं, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य सरकार जो भी सहायता की मांग करेगी उसे पूरा किया जाएगा. जिससे इस भयावह बीमारी को फैलने से रोका जा सके.

डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता-

पूरे देश में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ पर हो रहे हमले ने इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को चिंतित कर दिया है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की है.

पत्र में उन्होंने लिखा है कि पूरे देश में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में काम करने वाले डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ पर हमले की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. पश्चिम बंगाल की घटना ने चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा देने वालों के मन में भय का माहौल पैदा कर दिया है. उन्होंने डॉक्टरों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के राज्य सरकारों को निर्देश देने की बात कही है. साथ ही केन्द्र से सख्त कानून बनाने की मांग भी की है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में नेहरू ने लगाई धारा 370, अब बीजेपी इसे हटाएगी : कैलाश विजयवर्गीय

ये भी पढ़ें- नीमच जेल से 4 कैदी फरार, प्रशासन में हड़कंप, कैदियों पर 50 हजार का ईनाम घोषित

ये भी पढ़ें- MP: अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में किए जा रहे हवन-पूजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...