इंदौर लगातार दूसरे साल देश का सबसे साफ शहर, नंबर-2 पर रहा भोपाल

दूसरे नंबर पर भी मध्य प्रदेश का ही कब्जा है. सूबे की राजधानी भोपाल को दूसरा स्थाना मिला, जबकि चड़ीगढ़ तीसरे स्थान पर रहा.

News18Hindi
Updated: May 16, 2018, 8:09 PM IST
इंदौर लगातार दूसरे साल देश का सबसे साफ शहर, नंबर-2 पर रहा भोपाल
इंदौर फिर बना नंबर वन
News18Hindi
Updated: May 16, 2018, 8:09 PM IST
मध्य प्रदेश का इंदौर शहर एक बार फिर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है. इंदौर ने देश के चार हजार शहरों को पछाड़कर लगातार दूसरे साल नंबर वन का ताज हासिल किया है. दूसरे नंबर पर भी मध्य प्रदेश का ही कब्जा है. सूबे की राजधानी भोपाल को दूसरा स्थाना मिला, जबकि चड़ीगढ़ तीसरे स्थान पर रहा.

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. पिछले साल की रैंकिंग में भी इन्हीं दोनों शहरों ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन दोनों शहरों ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन से जोड़कर यह मुकाम हासिल किया है.

वहीं, इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने शहर के दोबारा नंबर वन बनने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों की वजह से इंदौर इस कड़ी प्रतिस्पर्धा में नंबर वन बना है. महापौर ने इंदौर की जनता की भी दिल खोलकर तारीफ की है.
Loading...


दरअसल, इस साल स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए कड़े मापदंड बनाए गए थे. इसके अलावा देशभर के चार हजार शहरों को इसकी कसौटी पर कसा गया था. ऐसे में इंदौर का दोबारा नंबर वन बनना एक बड़ी उपलब्धि है.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह यूरोप दौरे पर, मौका देख बेटे ने सिंधिया को लंच पर बुलाया

कारोबारी विशन असनानी और सहयोगियों के ठिकाने पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

एमपी में कहीं बौछारें पड़ने की संभावना, कहीं चलेगी लू
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर