लाइव टीवी

Magnificent MP पर बोले सीएम कमलनाथ- उद्योगपति जैसी सलाह देंगे, नीतियों में वैसा ही करेंगे बदलाव

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 17, 2019, 9:51 AM IST
Magnificent MP पर बोले सीएम कमलनाथ- उद्योगपति जैसी सलाह देंगे, नीतियों में वैसा ही करेंगे बदलाव
इंदौर में 17 और 18 अक्टूबर को होगा मैग्नीफिसेंट एमपी समिट का आयोजन. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में औद्योगिक निवेश (Investment Environment) का माहौल बनाने और रोजगार (Employment) के अवसर बढ़ाने के लिए मैग्नीफिसेंट एमपी (Magnificent MP) आज से शुरू हो रहा है.इसका औपचारिक उद्धाटन कल यानि 18 अक्टूबर होगा. कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास में जुटी है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश में औद्योगिक माहौल (Investment Environment) बनाने और रोजगार (Employment) की संभावनाओं में बढ़ोतरी के लिए कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार हरसंभव उपाय करना चाहती है. इसके मद्देनजर ही सरकार 17 और 18 अक्टूबर को इंदौर में मैग्नीफिसेंट एमपी (Magnificent MP) का आयोजन करने जा रही है. इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'फुल-प्रूफ प्लान' बना रखा है. सीएम का एक सूत्री एजेंडा है कि कार्यक्रम में आने वाले बड़े उद्योगपतियों व कारोबारियों को यह समझाया जाए कि मध्य प्रदेश, निवेश के लिए सबसे बेहतर राज्य है. कार्यक्रम के आयोजन (Magnificent MP Summit) में किसी तरह की त्रुटि न रह जाए, इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. सीएम कमलनाथ ने आयोजन से जुड़े अधिकारियों को साफ कहा है कि उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में काम करने में आसानी हो, ऐसी योजनाएं बनाना है. उद्योगपति की सलाह पर सरकार अपनी नीतियों में भी बदलाव करेगी.

काम में जुटी सरकारी मशीनरी
कमलनाथ सरकार का शासनकाल शुरू होने के बाद प्रदेश में पहली बार इस तरह का आयोजन होने जा रहा है. इसलिए मैग्नीफिसेंट एमपी समिट की तैयारी में सरकार की पूरी मशीनरी जुटी हुई है. इस आयोजन को भव्य बनाने के लिए अफसरों ने दिन-रात एक कर दिए हैं. समिट में अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े उद्योगपतियों से बातचीत करने का काम सरकार ने आईएएस अधिकारियों को सौंपा है. कौन सा अधिकारी किस क्षेत्र के उद्योगपति से बात करेगा, इसकी पूरी लिस्ट बना ली गई है. मैग्नीफिसेंट एमपी समिट में उद्योगपतियों से जो बात होगी, राज्य सरकार उस आधार पर अपनी नीतियों में बदलाव करेगी. सीएम कमलनाथ ने अफसरों से कहा है कि उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में काम करने मे ज्यादा से ज्यादा आसानी हो, ऐसी योजनाएं बनाना है. किसी भी उद्योगपति को किसी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए.

वायब्रेंट गुजरात के बाद अब Magnificent MP भी इसी कंपनी के हवाले

ये अफसर करेंगे बातचीत
मैग्नीफिसेंट एमपी में आने वाले विभिन्न क्षेत्र के उद्योगपतियों से बातचीत के लिए अफसरों के नाम और समय तय है. ये सभी शेषन दोपहर ढाई बजे से शाम 5 बजे तक चलेंगे. विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से बातचीत करने वाले पैनलिस्ट इस प्रकार होंगे-

शहरी विकास और रीयल एस्टेट - श्रीनिवास जैन, संजय दुबे, निरंजन हीरानंदानी, एन श्रीनिवासन और एंटोनी डिसा.
Loading...

लॉजिस्टिक हब - स्मिता शर्मा, एसआर मोहंती, सचिन भंसाली, गौरव तनेजा और प्रणव अडानी.
इनोवेशन हब - नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, वेबजानी बोस और तेज बटला.
फार्मास्यूटिकल हब - डॉ.बंगार्जुन, दिलीप संघवी, वरुण गेरा, परीक्षित सेठी, सुनील बंसल, मनदीप कौर भंडारी, पल्लवी गोविल और रुचि भाटिया.
टेक्सटाइल और गारमेंट्स - श्रेयस्कर चौधरी, शिवा गणपति, सुधीर धींगरा, राजेन्द्र गुप्ता, मो. सुलेमान और निधि राजदान.
बिजली - रमेश कान्याल, सुमंत सिन्हा, सुनील जैन और मनोज श्रीवास्तव.
फूड प्रोसेसिंग - चितरंजन दास, अशोक शर्मा, रोहित भाटिया, इकबाल सिंह बैस और निशा पोतदार.
टूरिज्म - अरुण नंदा, नकुल आनंद, फैज अहमद किदवई और स्वाति खंडेलवाल.

इंदौर में मैग्नीफिसेंट एमपी समिट की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.


18 को उद्योगपतियों से मिलेंगे सीएम
मुख्यमंत्री बनने बाद कमलनाथ पहली बार दो दिन के लिए इंदौर आ रहे हैं. वे गुरुवार को दोपहर 3.30 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर उतरेंगे और सीधे होटल मैरिएट जाएंगे. इसके बाद साढ़े चार बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मैग्नीफिसेंट एमपी एग्जीबिशन का उद्घाटन करेंगे. शाम 4.45 बजे पीथमपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के उद्योगपतियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक होगी. रात 8 बजे भारतीय उद्योग परिसंघ यानि सीआईआई (CII) नेशनल काउंसिल के साथ डिनर करेंगे. 18 अक्टूबर को सुबह 11 बजे सीएम कमलनाथ ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मैग्नीफिसेंट एमपी समिट का उद्घाटन करेंगे. शाम 5 बजे सीआईआई नेशनल काउंसिल में शामिल होंगे. शाम 7 बजे सीएम कमलनाथ का समापन भाषण और उसके बाद उद्योगपतियों के साथ डिनर होगा.

ये भी पढ़ें -

झाबुआ उपचुनाव: 'जंग' जीतने के लिए कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, 19 तारीख को तीसरी रैली करेंगे CM

10 लाख का डॉगी करता है आलोक खरे के घर की रखवाली, उसकी सेवा में 3 केयर टेकर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...