लाइव टीवी

Magnificent MP: मध्य प्रदेश में औद्योगिक माहौल बनाने को कमलनाथ ने CII के उद्योगपतियों से मांगे सुझाव

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 17, 2019, 10:45 PM IST
Magnificent MP: मध्य प्रदेश में औद्योगिक माहौल बनाने को कमलनाथ ने CII के उद्योगपतियों से मांगे सुझाव
इंदौर में सीएम कमलनाथ ने सीआईआई की नेशनल काउंसिल की बैठक में उद्योगपतियों से निवेश का माहौल बनाने पर मांगे सुझाव.

सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) ने गुरुवार को इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में मैग्नीफिसेंट एमपी (Magnificent MP) समिट के तहत प्रदेश में नशीले पदार्थों पर प्रभावी रोकथाम और इसके दुष्प्रभावों से जागरूक करने के लिए लिखी किताब का विमोजन किया. देर रात CII के उद्योगपतियों से मिलकर एमपी में निवेश का माहौल (Investment Environment) बनाने पर की चर्चा.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश में औद्योगिक निवेश का माहौल (Investment Environment) बनाने और कारोबारियों के लिए राज्य सरकार की नीतियों को सहज और सरल बनाने को लेकर इन दिनों कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) जी-तोड़ मेहनत में जुटी हुई है. इसकी बानगी इंदौर में हो रहे मैग्नीफिसेंट एमपी (Magnificent MP) समिट में देखने को मिली. सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) ने गुरुवार को मैग्नीफिसेंट एमपी समिट के तहत पहले ड्रग्स और दूसरे मादक पदार्थों से युवा पीढ़ी को आगाह करने वाली एक रिपोर्ट का विमोचन किया. इसके बाद भारतीय उद्योग परिसंघ (Confederation of Indian Industry) की नेशनल काउंसिल की बैठक में शामिल हुए. उद्योगपतियों और कारोबारियों के साथ लंबी बैठक के बाद मुख्यमंत्री शाम साढ़े सात बजे के बाद रात्रि भोज में भी शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने न सिर्फ उद्योगपतियों के साथ मध्य प्रदेश में बेहतर औद्योगिक माहौल बनाने पर चर्चा की, बल्कि उनसे सुझाव भी मांगे.

इजराइल, जापान और ब्राजील से आएगा निवेश
इधर, मैग्नीफिसेंट एमपी समिट को लेकर उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा ने मीडिया को विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस आयोजन के जरिए देश के अलावा, दुनिया के सात अन्य देशों से भी बड़ा निवेश एमपी में आ रहा है. कई विदेशी कंपनियों ने मध्य प्रदेश में साढ़े 8 हजार करोड़ से अधिक का निवेश करने की बात कही है. इजराइल की एवगोल 1250 और ट्रेवा फार्मा ने 258 करोड़, जापान की ब्रिजस्टोन ने 400 करोड़, ब्राजील की फीटेसा ने 350 करोड़ और नार्वे की स्टेट क्राफ्ट ने 1 हजार करोड़ रुपए का निवेश करना मंजूर किया है. इसके अलावा अमेरिका (USA) की परफार्मा ने 375, न्यू हॉलैंड ने 162, टेनेको ऑटोमोटिव ने 90 और पीएंडजी एक्सपॉशन्शन कंपनी ने 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है.

नौजवानों को नशे से बचाने की पहल

इससे पहले, सीएम कमलनाथ ने इंदौर जोन के एडीजी वरुण कपूर और डायरेक्टर यूएमएस इंडिया डॉक्टर विक्रांत सिंह तोमर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट का विमोचन किया. यह रिपोर्ट मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहे नशा कारोबार, ड्रग्स और अन्य मादक पदार्थों का खुलेआम इस्तेमाल और इसकी चपेट में आती युवा पीढ़ी को बचाने को लेकर तैयार की गई है. सीएम कमलनाथ ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश सरकार नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि युवाओं को नशीले पदार्थों के सेवन से मुक्त करने के साथ-साथ उन्हें इस बात के लिए भी सतर्क करना होगा कि इससे उनका भविष्य खतरे में पड़ सकता है. युवाओं को इसके दुष्प्रभावों से बचाना हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है.

ये भी पढ़ें -

Magnificent MP : 900 उद्योगपति करेंगे शिरकत, मुकेश अंबानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे
Loading...

Magnificent MP पर बोले सीएम कमलनाथ- उद्योगपति जैसी सलाह देंगे, नीतियों में वैसा ही करेंगे बदलाव

ग्वालियरः बाइक सवार दंपति को रोक पुलिस बोली-'भाभी जी, भाई साहब को हेलमेट पहनाइए'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 10:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...