ब्लैक फंगस रोकने के लिए इंदौर को लीड करना होगा - CM शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने उज्जैन के बाद आज इंदौर में कोरोना (Corona) हालात की समीक्षा की

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने उज्जैन के बाद आज इंदौर में कोरोना (Corona) हालात की समीक्षा की

Indore. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj) ने आज अपने इंदौर प्रवास के दौरान इंदौर संभाग के विकासखंड और ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की.

  • Share this:

इंदौर. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने उज्जैन के बाद आज इंदौर में कोरोना (Corona) हालात की समीक्षा की. इंदौर (Indore) में उन्होंने आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management group) में शामिल जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने बैठक में कहा कि कोरोना की दवाइयों के भी साइड इफेक्ट होते ही हैं. ब्लैक फंगस की जांच बहुत आसान होती है, इसमें नेचर इंडोस्कोपी होती है. छोटा सा उपकरण आता है,इसकी व्यवस्था सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में हो सकती है. ब्लैक फंगस के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जाएगा इसकी जांच और इलाज में भी इंदौर को नेतृत्व करना चाहिए.

सीएम ने कहा प्रदेश भर में पोस्ट कोविड सेंटर खोले जाएंगे. कोरोना नियंत्रण में इंदौर खरगोन और धार जिला अभी भी हमारे सामने चुनौती बना हुआ है. इंदौर ने कोरोना संक्रमण रोकने में सराहनीय कदम उठाए हैं. खण्डवा, बुरहानपुर और बड़वानी में पॉजिटिविटी रेट एक फीसदी के आसपास है. बुरहानपुर मॉडल से तो अन्य जिलों को सीखना चाहिए. बुरहानपुर ने कोरोना संक्रमण रोकने में अनेक अच्छे प्रयोग किये हैं. महाराष्ट्र से लगे होने के बावजूद बुराहनपुर की स्थिति बहुत अच्छी है.


31 तक सख्ती
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने इंदौर प्रवास के दौरान इंदौर संभाग के विकासखंड और ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. उन्होंने कहा इंदौर महानगर है. 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू में सख्ती बरती जाए. हालात सुधरने पर धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधि शुरू की जाएंगी. इंदौर दौरे के दौरान सीएम कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण रुप से पालन करते हुए नजर आए. उन्होंने  कलेक्ट्रेट के एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग से टेंपरेचर नपवाया और उसके बाद  ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन सैचुरेशन भी चैक करवाया. कलेक्टर कार्यालय में बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री सीधे एयरपोर्ट से भोपाल के लिए रवाना हो गए. उज्जैन के बाद आज उन्होंने इंदौर के हालात की समीक्षा की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज