Assembly Banner 2021

CM शिवराज ने कोरोना संकट दूर करने के लिए इंदौर के मरीमाता मंदिर में की पूजा

सीएम ने कहा इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है.

सीएम ने कहा इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है.

Indore. शिवराज सिंह ने जनता को संकल्प दिलाया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये मास्क लगाऊंगा-सोशल डिस्टेंस का पालन करूंगा और अपने आस-पास के लोगों को भी प्रोत्साहित करूंगा.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना (Corona)  महामारी  से जूझ रहे मध्य प्रदेश को बचाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर के प्राचीन मरीमाता मंदिर में पूजा की. वो आधे घंटे तक मंदिर में रुके. उन्होंने प्रदेशवासियों को कोरोना से जल्द मुक्ति दिलाने के लिए भगवान से प्रार्थना की.

इससे पहले सीएम ने शहर के 56 दुकान बाजार में मेरा मास्क मेरी सुरक्षा का संकल्प भी दिलवाया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर डालें और मेरा मास्क मेरी सुरक्षा लिखें. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद भी मास्क पहने हुए अपनी सेल्फी ली. इसके बाद उन्होंने दो गज की दूरी के लिए दुकानों के सामने अपने हाथों से गोले बनाए.

डराने नहीं सचेत करने आया हूं
सीएम ने कहा- कोरोना से बचना है तो मास्क लगाइए. सोशल डिस्टेंस रखिए. हाथों को साफ करते रहिए. सीएम ने सभी को सचेत करते हुए कहा अभी संभल जाओ नहीं तो विपरीत और मुश्किल भरी स्थितियों का सामना करना पड़ेगा. मैं आपको डराने नहीं बल्कि सचेत  करने आया हूं. उन्होंने कहा इस बार इंदौर में रंगपंचमी पर गेर नहीं निकाली जाएगी. लेकिन आप लोग निश्चिंत रहिए. अगले साल धूमधाम से गेर निकालेगें.
7 बजते ही सायरन बजा


जैसे ही शाम के 7 बजे, वैसे ही सायरन बज उठा. जो लोग जहां थे वे वहीं खड़े हो गये और उन्होंने मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की शपथ ली. इस कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर समेत बीजेपी के विधायक मौजूद थे. सीएम ने कार्यक्रम में कहा इंदौर का उदाहरण पूरे देश दुनिया में स्वच्छता और सफाई के लिए दिया जाता है. हमें आगे भी स्वच्छता और सफाई बनाए रखना है. इंदौर से मेरा विशेष लगाव है. इंदौर की स्थिति को देखते हुये मेरा मन नहीं माना और मैं इंदौर चला आया.

इंदौर के हालात पर चिंता
सीएम ने कहा इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है. कोरोना नियंत्रण के लिये मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंस का पालन करना, बार-बार हाथ धोना और सेनेटाइज करना बेहद जरूरी है. अभी कोरोना का वायरस हवा में है इसीलिए सही तरीके से मास्क लगाना बेहद जरूरी है. इंदौर के लोगों की जवाबदारी है कि वो मालवा और पूरे प्रदेश को इस महामारी के प्रकोप से बचाएं. सभी लोगों का दायित्व है कि वे स्वयं तो सुरक्षित रहें ही साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रखें.

कोरोना हारेगा-इंदौर जीतेगा
शिवराज सिंह ने जनता को संकल्प दिलाया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये मास्क लगाऊंगा-सोशल डिस्टेंस का पालन करूंगा और अपने आस-पास के लोगों को भी प्रोत्साहित करूंगा. आवश्यक कार्य होने पर ही बाहर निकलूंगा और जब भी बाहर निकलूंगा या रहूंगा तो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करूंगा. मेरा मास्क मेरी सुरक्षा है कोरोना हारेगा-इंदौर जीतेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज