लाइव टीवी

इंदौर के एक और थाने में BJP सांसद प्रज्ञा सिंह के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत दर्ज

भाषा
Updated: November 29, 2019, 5:06 PM IST
इंदौर के एक और थाने में BJP सांसद प्रज्ञा सिंह के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत दर्ज
ठाकुर के खिलाफ पेश दोनों शिकायतों के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है- पुलिस

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Pragya Singh Thakur) के खिलाफ पंढरीनाथ पुलिस थाने में देशद्रोह की शिकायत दर्ज हुई है. शिकायत में दावा किया गया है कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा जाना देशद्रोह की श्रेणी में आता है.

  • Share this:
इंदौर. भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Pragya Singh Thakur) के लोकसभा में दो दिन पहले दिए गए विवादित बयान पर आपत्ति जताते हुए एक स्थानीय कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव (Devendra Singh Yadav) ने उनके खिलाफ शुक्रवार को पुलिस थाने में देशद्रोह (Treason) की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ शिकायत के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है. इस मामले में अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई शिकायत
स्थानीय कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव द्वारा पंढरीनाथ पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में मांग की गई है कि 49 वर्षीय भाजपा सांसद के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाए. शिकायत में दावा किया गया है कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा जाना देशद्रोह की श्रेणी में आता है.

थाना प्रभारी ने कही ये बात

पंढरीनाथ पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ पेश शिकायत को उचित फोरम को भेजा जायेगा और इस पर विधिसम्मत कदम उठाये जाएंगे. संसद में ठाकुर के विवादित बयान को लेकर शहर के सेंट्रल कोतवाली थाने में भी कल बृहस्पतिवार को स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत दर्ज करायी गयी थी.

पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ पेश दोनों शिकायतों के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है. फिलहाल इन शिकायतों पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

सांसद ने मांगी माफी
Loading...

इस बीच अपने बयान को लेकर विवाद बढ़ने पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को लोकसभा में माफी मांगी. उन्होंने कहा, 'मैंने 27 नवंबर (बुधवार) को एसपीजी विधेयक पर चर्चा के दौरान नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा, नाम ही नहीं लिया, फिर भी किसी को ठेस पहुंचती हो, तो मैं क्षमा चाहती हूं.'

ये भी पढ़ें-
BJP की मीटिंग में महिला आरक्षण को लेकर पूर्व मंत्री ने उठाई आवाज, कांग्रेस ने ली चुटकी

दिल्ली के बाद अब देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर पर मेडिकल इमरजेंसी का ख़तरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...