Indore : एसी में गैस भरते वक्त हाई कोर्ट परिसर में कंप्रेशर फटा, चार कर्मचारी जख्मी
Indore News in Hindi

Indore : एसी में गैस भरते वक्त हाई कोर्ट परिसर में कंप्रेशर फटा, चार कर्मचारी जख्मी
एसी में गैस रिफिलिंग के दौरान कंप्रेशर फटने के हादसे अक्सर होते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

कंपनी के कुछ कर्मचारी हाई कोर्ट में एयर कंडिशनर में गैस भरने पहुंचे थे. ग्राउंड फ्लोर पर वे गैस भर ही रहे थे कि लिकेज होने के कारण कंप्रेशर फट गया. इस हादसे में वहां मौजूद कंपनी के चार कर्मचारी घायल हो गए.

  • Share this:
इंदौर. गर्मी के मौसम में एसी सर्विसिंग (AC Servicing) के दौरान कंप्रेशर (Compressor) में गैस भरने के दौरान उसके फटने का मामला अक्सर सामने आता रहता है. कभी तो यह हादसा हल्के-फुल्के ढंग से निबट जाता है तो कभी वह मैकेनिक के अलावा अपने आसपास के लोगों को भी चपेट में ले लेता है. ताजा मामला इंदौर से सामने आया है. इंदौर स्थित हाई कोर्ट (High Court) परिसर में शुक्रवार दोपहर एसी में गैस भरते समय सिलेंडर फट गया. हादसे में कंपनी के चार कर्मचारी घायल (injured) हो गए, जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. धमाका सुन परिसर में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई. वकील सहित अन्य लोग बाहर आ गए.

घायलों को अस्पताल भिजवाया

जानकारी के अनुसार कंपनी के कुछ कर्मचारी हाई कोर्ट में एयर कंडिशनर में गैस भरने पहुंचे थे. ग्राउंड फ्लोर पर वे गैस भर ही रहे थे कि लिकेज होने के कारण कंप्रेशर फट गया. इस हादसे में वहां मौजूद कंपनी के चार कर्मचारी घायल हो गए. आसपास मौजूद लोगों ने तत्काल एंबुलेंस को कॉल किया. मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल भिजवाया गया. धमका सुन कोर्ट परिसर में मौजूद वकील सहित अन्य लोग भागकर बाहर आ गए. जोरदार धमाके से कुछ दीवरों में दरार भी आ गई. हादसे में कोर्ट के किसी कर्मचारी को चोट नहीं आई है.



लखनऊ में भी हुआ था ऐसा हादसा
बीते दिनों ऐसा ही मामला लखनऊ के आशियाना इलाके में सामने आया था. यहां भी एसी में गैस भरते समय कंप्रेशर फट गया था. इस हादसे में एसी मैकेनिक की मौत हो गई थी, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया था. घरवालों का आरोप है कि दोनों लोग पड़े तड़पते रहे, लेकिन उनकी मदद के बजाय लोग वीडियो बनाते रहे. बाजारखाला के हैदरगंज के रहनेवाले मोहम्मद शरीफ का इकलौता बेटा मोहम्मद वलीम (24) एसी रिपेयरिंग का काम करते थे. रविवार को वे अपने साथी मोनिस के साथ आशियाना के सेक्टर के में एक मकान में एसी ठीक करने गए थे. बताया जा रहा है कि गैस रिफिलिंग के दौरान एसी का कम्प्रेशर जोरदार धमाके के साथ फट गया. गैस रिसाव से वलीम और मोनिस झुलस गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading