ड्यूटी की मजबूरी! 16 घंटे में स्कूटी से 650 KM का सफर तय कर थाने पहुंचीं महिला पुलिस आरक्षक
Indore News in Hindi

ड्यूटी की मजबूरी! 16 घंटे में स्कूटी से 650 KM का सफर तय कर थाने पहुंचीं महिला पुलिस आरक्षक
महिला आरक्षक ने स्कूटी से 650 किलोमीटर का सफर तय किया. (सांकेतिक फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के महू में पदस्थ एक महिला आरक्षक ने लॉकडाउन (Lockdown) में 650 किलोमीटर का सफर स्कूटी से तय कर तैनाती देने पहुंचीं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
महू. मध्य प्रदेश के महू (Mhow) में पदस्थ एक महिला आरक्षक ने लॉकडाउन (Lockdown) में 650 किलोमीटर का सफर स्कूटी से तय किया. महिला आरक्षक का दावा है कि उसने इतना लंबा सफर 16 घंटे लगातार स्कूटी चलाकर तय किया है. लॉकडाउन के कारण वह अपने गृह जिले मुरैना में फंस गई थीं. हालांकि, इस दौरान उसने मुरैना के ही एक पुलिस थाने में ड्यूटी की, लेकिन इस बीच एक आदेश आया, जिसमें जो जहां पदस्थ है, वहीं आमद देने कहा गया. इसके बाद महिला आरक्षक महू में स्थित एक पुलिस स्टेशन के लिए स्‍कूटी से ही रवाना हो गईं.

महिला पुलिस अरक्षक सुधा तोमर महू के कोतवाली थाने में पदस्थ्य हैं. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन से पहले वह 5 दिन की छुट्टी पर अपने गृह जिले मुरैना चली गई थीं. लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गई थीं. विभाग के आदेश के बाद कोई उचित साधन न मिलने के बाद वो स्कूटी से ही मुरैना से महू के लिए रवाना हो गईं.

पिता भी आए साथ
महू से प्रका​शित दैनिक भास्कर में छपी एक खबर के मुताबिक, महिला आरक्षक सुधा तोमर की उम्र करीब 23 साल है. लॉकडाउन में फंसने के कारण सुधा ने करीब 45 दिन तक मुरैना जिले के ही अंबाह पुलिस थाने में ड्यूटी की थी. सुधा के मुताबिक वो मुरैना से महू तक अकेली ही निकलना चाह रही थी, लेकिन उनके पिता ने साथ आने की शर्त पर ही निकलने की बता कही. इसके बाद पिता को स्कूटी में बिठाकर वे 650 किलोमीटर के लंबे सफर पर निकल गईं. खबर के मुताबिक, वह सुबह 4 बजे घर से निकली थीं. रास्ते के लिए खाना-पानी साथ रखा था. इसके बाद रात 8 बजे वे दोनों महू पहुंचे.



ये भी पढ़ें:


Indore: 2 माह में Corona ने 3103 को किया संक्रमित, खत्म कर दी 117 जिंदगियां, लेकिन अब..

Lockdown 4.0: छूट मिलने से धीमी पड़ी पलायन की रफ्तार, राजस्थान में 2.50 लाख श्रमिकों को मिला रोजगार!
First published: May 26, 2020, 10:14 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading