होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

Indore News: आरएसएस कार्यालय पहुंची कांग्रेस, तिरंगा किया भेंट, मिला हर साल का निमंत्रण

Indore News: आरएसएस कार्यालय पहुंची कांग्रेस, तिरंगा किया भेंट, मिला हर साल का निमंत्रण

Indore News: इंदौर में कांग्रेस ने आरएसएस कार्यालय जाकर तिरंगा भेंट किया. बदले में उसे तिरंगे के साथ-साथ किताबें और दीपक मिले.

Indore News: इंदौर में कांग्रेस ने आरएसएस कार्यालय जाकर तिरंगा भेंट किया. बदले में उसे तिरंगे के साथ-साथ किताबें और दीपक मिले.

MP News: इंदौर में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बीच कांग्रेसियों ने आरएसएस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. कांग्रेस ने जहां आरएसएस कार्यालय जाकर तिरंगा भेंट किया, वहीं आरएसएस कार्यालय की ओर से भी उसे तिरंगा, किताबें और दीपक भेंट किए गए. आरएसएस पदाधिकारी ने कांग्रेसियों को हर साल होने वाले उत्सवों में भी आने का निमंत्रण दिया. गौरतलब है कि जब से हर घर तिरंगा अभियान चलाने की बात हुई है, तभी से कांग्रेसी बीजेपी के नेताओं के घर और दफ्तर जाकर तिरंगा भेंट कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्य प्रदेश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बीच कांग्रेस ने आरएसएस को तिरंगा भेंट किया. इसके जवाब में आरएसएस ने भी कांग्रेस को तिरंगे के साथ-साथ किताबें और दीपक भेंट किए. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चलाए जा रहे इस अभियान में शहर में जगह-जगह तिरंगा फहराया जा रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ता बीते कुछ दिनों से बीजेपी के बड़े नेताओं के घर और दफ्तर जाकर उन्हें तिरंगा भेंट कर रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार सुबह कांग्रेस शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ आरएसएस कार्यालय में डॉ हेडगेवार स्मारक समिति के अध्यक्ष ईश्वर सिंह हिंदुजा से मुलाकात की.

हिंदूजा ने कांग्रेस की तरफ से भेंट किया तिरंगा सहर्ष और ससम्मान स्वीकार किया. उन्होंने भी कांग्रेसियों को तिरंगा, कुछ पुस्तकें और दीपक भेंट किए. डॉ हेडगेवार स्मारक समिति के अध्यक्ष हिंदुजा ने कहा कि संघ किसी से परहेज नहीं करता है. वह सभी का समावेश करता है. सभी मिलकर काम करेंगे तभी भारत फिर से विश्वगुरू बन पाएगा. उन्होंने प्रतिवर्ष 15 अगस्त और 26 जनवरी पर कांग्रेसियों को कार्यालय पर आमंत्रित किया और कहा कि यहां होने वाले सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लें.

सीएम को तिरंगा देना चाहते थे कांग्रेसी
गौरतलब है कि एक दिन पूर्व शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इंदौर में तिरंगा यात्रा आयोजित हुई थी. इसमें शामिल होने आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी कांग्रेस कार्यकर्ता तिरंगा भेंट करने एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां पुलिस ने इन सभी को हिरासत में ले लिया था और काफी देर तक नजरबंद रखा. पुलिस को आशंका थी कि इस दौरान कोई विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है.

पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा
बता दें, इंदौर में शुक्रवार का दिन तिरंगा यात्रा रैली के नाम रहा. सुबह-सुबह पुलिस अफसरों और कर्मचारियों ने तिरंगा यात्रा रैली निकाली. यह यात्रा बेहद ऐतिहासिक और व्यापक रही. दरअसल सुबह राजवाड़ा से तिरंगा यात्रा निकाली. इस यात्रा में पुलिस अधिकारी समेत सभी थाना प्रभारी,सब इंस्पेक्टर, एवं अन्य पुलिस कर्मी शामिल हुए. इसके साथ ही बड़ी संख्या में शहर के नागरिकों ने भी शिरकत की. यह यात्रा राजवाड़ा से शुरू होकर शहर की कई सड़कों से गुजरी और फिर राजवाड़ा पहुंची.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर