930 रुपए का उपकरण बेच रहा था 7 हजार में, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा कांग्रेसी नेता

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना के बीच कालाबाजारी बढ़ रही है. (File)

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना के बीच कालाबाजारी बढ़ रही है. (File)

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में जमकर कालाबाजारी हो रही है. यहां एक कांग्रेसी नेता 930 रुपए का उपकरण 7 हजार में बेच रहा था. पुलिस ने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • Last Updated: May 9, 2021, 12:04 PM IST
  • Share this:

इंदौर. जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, वैसे-वैसे शहर में इसके इलाज से जुड़े उपकरणों की कालाबाजारी बढ़ रही है. ताजा मामले में पुलिस के हत्थे कांग्रेस का मंडल अध्यक्ष यतींद्र वर्मा चढ़ा है. वर्मा 930 रुपए ऑनलाइन मिल रहे ऑक्सीजन फ्लोमीटर को 7 हजार में बेच रहा था. पुलिस ने आरोपी से दो ऑक्सीमीटर बरामद किए हैं.

दरअसल, राजेंद्र नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग जरूरत का नाजायज़ फायदा उठा रहे हैं और उपकरणों को मंहगे दाम पर बेच रहे हैं. इसके बाद थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने खुद सोशल मीडिया से एक नम्बर निकाला और सहेली के मोबाइल से उस पर फोन कर ऑक्सीजन फ्लोमीटर देने की बात कही. ये नंबर यतींद्र वर्मा का निकला. वर्मा ने इसके लिए एक मुश्त 7000 रुपये देने की बात कही. थाना प्रभारी की तरफ से जैसे ही  हां कहा गया वह बेचने को राजी हो गया. थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने वर्मा को इस उपकरण की डिलीवरी देने के लिए पुराने आरटीओ के पास बुलाया. जैसे ही उसने उपकरण हाथ में थमाया वैसे ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

उपकरणों के लिए भटक रहे लोग

राजेंद्र नगर TI अमृता सोलंकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के चलते ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ रही है. ऐसे में लोग जैसे-तैसे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था तो कर ले रहे हैं, लेकिन उसमें लगने वाले ऑक्सी फ्लो मीटर के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है. इसी का फायदा उठाकर लोग इसकी जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं. ये लोग तीन से चार गुना तक वसूल रहे हैं.
पूछताछ में यतींद्र पिता नंदलाल ने बताया कि अरबिंदो अस्पताल के पास उसका किराए का एक मकान है. वहां भी एक ऑक्सी फ्लो मीटर रखा हुआ है. इस पर हमने दबिश देकर वहां से भी ऑक्सी फ्लो मीटर बरामद किया. मामले में उससे पूछताछ की जा रही है कि वह यह कहां से लेकर आ रहा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज