लाइव टीवी

दिग्विजय सिंह ने अनुराग ठाकुर के बयान पर साधा निशाना, बताई एक और क्रोनोलॉजी
Indore News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 12:45 AM IST
दिग्विजय सिंह ने अनुराग ठाकुर के बयान पर साधा निशाना, बताई एक और क्रोनोलॉजी
दिग्विजय सिंह ने इशारों ही इशारों में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर निशाना साधा.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक क्रोनोलॉजी बताई. उनकी क्रोनोलॉजी है- पहले सीएए, एनपीआर फिर एनआरसी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 12:45 AM IST
  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इशारों ही इशारों में बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के बयान पर निशाना साधते हुए एक और क्रोनोलॉजी (Chronology) की जानकारी दी.

इंदौर में कांग्रेस नेता ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने एक क्रोनोलॉजी बताई. उनकी क्रोनोलॉजी है- पहले नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act ), फिर नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (National Population Register) फिर नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (National Register of Citizens) आएगा.

उन्होंने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री की क्रोनोलॉजी देखिए- वे कहते हैं कि देश के गद्दारों को गोली मारो...,फिर एक लड़का तमंचा लेकर आता है और गोली चलाता है. पुलिस खड़ी रहती है. यह एक गंभीर बयान था लेकिन चुनाव आयोग ने उसे कोई सजा नहीं दी. क्या आपने इस क्रोनोलॉजी को समझा?

क्या था अनुराग ठाकुर का बयान
बता दें कि अनुराग ठाकुर ने कुछ दिनों पहले दिल्ली के रिठाला विधानसभा में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कथित रूप से नारा लगाया कि- देश के गद्दारों को, गोली मारो... वह रिठाला विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के पक्ष में रैली कर रहे थे.

शाहीन बाग और जामिया में हुई थी फायरिंग
इस बयान के कुछ दिन बाद जामिया में एक नाबालिग युवक ने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की मौजूदगी में गोलियां चला दी. इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया था. वहीं, शाहीन बाग में शनिवार को 25 साल के एक युवक ने हवा में दो गोलियां चलाई.

ये भी पढ़ें-

व्यक्तिगत स्वार्थ को त्याग कर राष्ट्र के उत्थान में सहयोगी बनें युवा: भागवत

भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में लगी सेंध, फ्लाइट के सामने लेटा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 4:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर