लाइव टीवी
Elec-widget

इंदौर: प्रदर्शन के दौरान पुतले की छीना-झपटी में घायल हुए कांग्रेस नेता, अस्पताल में भर्ती

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 11, 2019, 5:42 PM IST
इंदौर: प्रदर्शन के दौरान पुतले की छीना-झपटी में घायल हुए कांग्रेस नेता, अस्पताल में भर्ती
गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे कांग्रेस नेता

गांधी परिवार (Gandhi family) की एसपीजी सुरक्षा (SPG Security) हटाने के विरोध में पीएम (PM) और गृह मंत्री (Home Minister) का पुतला दहन कर रहे कांग्रेस नेता देवेन्द्र सिंह यादव पुलिस से छीना-झपटी के दौरान गड्ढे में गिर गए, जिससे उनके पांव और सीने में चोटें आईं हैं.

  • Share this:
इंदौर. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की एसपीजी सुरक्षा (SPG Security) हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ देशभर में कांग्रेसी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार सुबह इंदौर (Indore) के कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन पर कांग्रेसी प्रदर्शन (Protest) करने पहुंचे. कांग्रेस नेताओं ने घरेलू गैस सिलेंडर की मूल्य वृद्धि के साथ आर्थिक मंदी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का पुतला जलाने का भी प्रयास किया. पुतला छीनने के दौरान पुलिस और कांग्रेसियों में काफी देर तक झड़प हुई. पुलिस के साथ पुतला जलाने को लेकर हुई छीना- झपटी में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेसी नेता देवेंद्र सिंह यादव गड्ढे में गिर गए. उन्हें घायल अवस्था में तत्काल एमवाय अस्पताल पहुंचाया गया. उनके पांव और सीने में गंभीर चोटें आई हैं. फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

पुतले की छीना झपटी के दौरान गड्ढे में गिरे कांग्रेस नेता
अयोध्या मामले के फैसले के चलते इंदौर शहर में अभी भी धारा 144 लागू है. धरना, प्रदर्शन, जुलूस, सभा करने पर प्रतिबंध है. पांच से ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते, बावजूद इसके कांग्रेसी प्रदर्शन करने गांधी भवन पहुंच गए. वे पीएम और गृह मंत्री का पुतला जलाकर विरोध जताना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस पुतला नहीं जलाने देना चाह रही थी. इसलिए पुलिस कांग्रेसियों से पुतला छीनकर ले गई. जिससे कांग्रेसियों और पुलिस के बीच काफी देर तक झड़प होती रही. पुतले की छीना झपटी के दौरान कांग्रेसी नेता देवेंद्र सिंह यादव गहरे गड्ढे में गिर गए.

कांग्रेसियों ने उन्हें गड्डे से बाहर निकाला और उनकी हालत देखकर उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया. उन्हें एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है.

ये भी पढ़ें -
MP: इन 'माननीयों' पर भी चल रहे हैं क्रिमिनल केस, क्या खतरे में है इनकी भी विधायकी?
MP: जांच में शिवराज सरकार की संबल योजना पर उठे सवाल, लगे ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com