अपना शहर चुनें

States

जब कांग्रेस अध्यक्ष ने लिया संघ कार्यालय में तिरंगा फहराने का फैसला

Congress Presindent Arun Yadav FILE PHOTO
Congress Presindent Arun Yadav FILE PHOTO

जेएनयू विवाद के बाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में तिरंगा फहराने के आदेश पर अब राजनीति शुरू हो गयी है

  • Pradesh18
  • Last Updated: February 22, 2016, 12:30 PM IST
  • Share this:
जेएनयू विवाद के बाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में तिरंगा फहराने के आदेश पर अब राजनीति शुरू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता सोमवार सुबह संघ कार्यालय पर तिरंगा फहराएंगे.

दरअसल, 21 फरवरी को जेएनयू मुद्दे को लेकर भाजपा कि ओर से प्रदेश भर में धिक्कार दिवस मनाया गया था. जिसके अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को घेरने की कोशिश की थी.

इसके खिलाफ कांग्रेस ने भी मोर्चा संभालते हुए 22 फरवरी को संघवाद से मुक्ति दिवस मनाने का फैसला किया. इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सोमवार सुबह 10 बजे सभी नेता और कार्यकर्ताओं के साथ इंदौर के राजबाड़ा चौक पर एकत्रित होंगे.



राजबाड़ा से तिरंगे के साथ वो संघ कार्यालय की और कूच करेंगे. कार्यकर्ता जूलूस के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.
आरएसएस करेगा स्वागत
दूसरी ओर कांग्रेस के इस कदम का संघ ने स्वागत किया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इंदौर विभाग के कार्यवाह दिलीप जैन ने कहा कि संघ कार्यालय सभी के लिए खुला है. संघ कार्यकर्ताओं ने निर्णय लिया है कि राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हुए ध्वज लेकर आ रहे अरुण यादव का संघ कार्यालय में स्वागत किया जाएगा. साथ ही बकायदा तिरंगे का ध्वजारोहण भी किया जाएगा. इस कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में स्वयंसेवक और अन्य समाजजन भी उपस्थित रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज