Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    उपचुनाव: शिवराज का दावा-‘कांग्रेस नेताओं के पास मुझे गाली देने के अलावा और कोई काम नहीं’

    शिवराज ने कांग्रेस पर सांवेर में खूब निशाना साधा.
    शिवराज ने कांग्रेस पर सांवेर में खूब निशाना साधा.

    MP By-Election: इंदौर में सांवेर विधानसभा में प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कांग्रेस के पास मुझे गाली देने के अलावा कोई काम नहीं है. कमलनाथ कभी मुझे नालायक बताते हैं, तो कभी कहते हैं कि मैं नारियल ही फोड़ता रहता हूं.

    • Share this:
    इंदौर. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनावों (MP By-Election) के प्रचार में कांग्रेस की ओर से जारी व्यक्तिगत हमलों पर नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि प्रमुख विपक्षी दल के नेताओं के पास उन्हें बुरे शब्द कहने के अलावा कोई भी काम नहीं है. चौहान ने इंदौर शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर सेमल्या चाऊ गांव में अपने चुनावी रोडशो के दौरान कहा कि जोर से बताइए कि कांग्रेस ने (प्रदेश के लिए) कुछ किया है क्या? उनका (कांग्रेस नेता) एक ही काम है-शिवराज सिंह चौहान को गाली देना.

    चौहान ने किया ये दावा
    शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे कभी मुझे नालायक बताते हैं, तो कभी कहते हैं कि मैं नारियल ही फोड़ता रहता हूं. अब मैं विकास के काम करूंगा, तो नारियल फोडूंगा या नहीं फोडूंगा? चौहान ने कहा कि उनके किए विकास कार्य केवल "ट्रेलर" हैं और "पिक्चर तो अभी बाकी है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ बताएं कि उनकी सरकार ने राज्य के लिए किया क्या है? जबकि चौहान ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सांवेर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और प्रदेश के पूर्व जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट के प्रचार के लिए आए थे.

    कमलनाथ कहते थे चलो चलो
    यही नहीं, सीएम ने कहा कि (कांग्रेस में रहने के दौरान) सिलावट जब कमलनाथ सरकार में मंत्री थे और विकास कार्यों के लिए उनके पास जाते थे, तो तत्कालीन मुख्यमंत्री सरकारी खजाने में धन की कमी की बात करते थे और उन्हें कहते थे-चलो-चलो. चौहान ने ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं से पूछा कि क्या आपको ऐसा मुख्यमंत्री चाहिए जो हमेशा धन की कमी का रोना रोता रहे? उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनके मुख्यमंत्री रहने के दौरान खासकर गरीबों और किसानों से जुड़ी योजनाओं के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार की कर्ज माफी योजना की नाकामी और विसंगतियों के कारण ईमानदार किसानों पर ब्याज का बोझ चढ़ गया. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार की कर्ज माफी योजना के चक्कर में जिन बकायादार किसानों के सिर पर ब्याज की गठरी चढ़ गई है, हम उनके सिर से यह गठरी उतारेंगे.



    दिग्विजय सिंह पर भी बोला हमला
    चौहान ने यह भी कहा कि जब दिग्विजय सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब वह नर्मदा नदी का पानी क्षिप्रा नदी में लाने को असंभव कार्य बताते थे, लेकिन मेरे शब्दकोश में असंभव शब्द नहीं है और हमारी सरकार ने क्षिप्रा तथा गंभीर नदियों में नर्मदा का पानी लाकर दिखा दिया. मुख्यमंत्री ने किसान मतदाताओं को लुभाते हुए कहा कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र के हर खेत में नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा. (भाषा इनपुट)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज