होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /उमा भारती के समर्थन में उतरा यह कांग्रेस विधायक, शंख बजाकर शराब दुकान पर बोला हल्ला

उमा भारती के समर्थन में उतरा यह कांग्रेस विधायक, शंख बजाकर शराब दुकान पर बोला हल्ला

Congress MLA Jitu Patwari: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने इंदौर में शराब दुकान के सामने धरना दिया.

Congress MLA Jitu Patwari: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने इंदौर में शराब दुकान के सामने धरना दिया.

पूर्व सीएम उमा भारती पिछले कुछ दिनों से मप्र में शराबबंदी को लेकर मुखर हैं. इसको लेकर कई बार वह अपनी बात रख चुकी हैं. अ ...अधिक पढ़ें

इंदौर. प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के शराबबंदी (MP Liquor ban) को लेकर तेवर देखते हुए सरकार और आबकारी विभाग का अमला सांसय में है. उमा भारती ने कुछ दिन पहले भोपाल की बरखेड़ा पठानी स्थित एक दुकान पर पत्थर मारकर प्रतीकात्मक विरोध दर्ज कराया था. उनका एक पत्थर अब प्रदेश में धीरे-धीरे बड़े आंदोलन की शक्ल ले रहा है. शनिवार को इंदौर के बिचौली मर्दाना स्थित शराब दुकान बंद कराने के लिए राऊ विधायक जीतू पटवारी (congress mla jeetu patwari) आम लोगों के साथ पहुंच गए और दुकान के सामने धरना दे दिया.

राऊ विधानसभा क्षेत्र के बिचौली बर्दाना स्थित अग्रवाल पब्लिक स्कूल के ठीक सामने एक शराब दुकान खोल दी गई थी. इसका आम लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा था. शनिवार को राऊ विधायक जीतू पटवारी इलाके के लोगों के साथ दुकान पर पहुंचकर धरना दिया. पटवारी ने यहां शंख बजाकर रिहायशी इलाकों में शराब दुकानें खोले जाने का विरोध किया. उन्होंने कहा यह तो मेरा विधानसभा क्षेत्र था, लेकिन कहीं भी रिहायशी इलाकों में शराब दुकान बंद कराने लोग बुलाएंगे मैं जरूर जाऊंगा. यह मेरा आंदोलन हैं.

उमाजी बोलेंगी, मैं सड़क पर उतर जाऊंगा- पटवारी

विधायक औैर अन्य लोगों के धरने के बाद मौके पर पहुंचे आबकारी विभाग के अधिकारी ने स्कूल के सामने से दुकान हटवाने का आश्वासन दिया. पटवारी के कहने पर दुकान पर ताला लगा दिया गया. इस मौके पर पटवारी ने कहा की उमा भारती ने अपना पूरा जीवन आरएएस की विचारधारा और पार्टी को समर्पित कर दिया, उन्हें कहना पड़ रहा है कि वे शराब बिक्री के लिए किए जा रहे कामों को लेकर शर्मिंदा हैं. वे जब-जब ट्वीट करेंगी, बयान देंगी, मैं फिजीकली रूप से सड़क पर उतरूंगा. पटवारी ने कहा कि प्रदेश में साढ़े तीन हजार शराब दुकानें खोलने की भी अनुमति दे दी गई है यह सही नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के तीन लाख करोड़ के बजट में सिर्फ 8 हजार करोड़ की आय शराब बिक्री होने का प्रावधान किया गया है, फिर भी शराब को इस तरह प्रमोट किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

बता दें कि मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती प्रदेश में शराबबंदी को लेकर मुखर हैं. वह कई बार शराबबंदी को लेकर अपनी बात रख चुकी हैं. बीते कुछ दिनों पहले भाजपा की दिग्गज नेता उमा ने एक शराब की दुकान में अंदर जाकर पत्थर मारा और विरोध जताया था. इससे पहले भी वह शराबबंदी को लेकर कई बार बयान दे चुकी हैं. अब उमा भारती को भाजपा के साथ कांग्रेस नेताओं का भी साथ मिलने लगा है. कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने भी उमा के शराबबंदी अभियान का समर्थन किया है.

Tags: Congress MLA, Jitu Patwari, Liquor shop, Uma bharti, इंदौर, मध्य प्रदेश

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें