• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • इंदौर जहरीली शराब कांड: मुट्ठीभर लोगों के लिए बनी शराब पॉलिसी के कारण हो रहे 'हादसे'- कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह

इंदौर जहरीली शराब कांड: मुट्ठीभर लोगों के लिए बनी शराब पॉलिसी के कारण हो रहे 'हादसे'- कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह

इंदौर में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत को लेकर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने सरकार को घेरा है.

इंदौर में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत को लेकर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने सरकार को घेरा है.

Mandsaur and Indore Poisonous Liquor Case: मध्‍य प्रदेश के मंदसौर के बाद इंदौर में जहरीली शराब से हुई मौतों के कारण शिवराज सरकार (Shivraj Government) कांग्रेस के निशाने पर आ गई है. इस बीच कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह (Congress MLA Laxman Singh) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से शराब नीति बदलने की मांग करते हुए कहा कि दुनिया के किसी भी देश में जहरीली शराब से मौत नहीं होती है, तो हमारे यहां क्‍यों?

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से 6 लोगों की मौत के बाद इंदौर में हुई तीन लोगों की मौत ने कांग्रेस को शिवराज सरकार (Shivraj Government) को घेरने का एक और मौका दे दिया है. इंदौर पहुंचे कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह (Congress MLA Laxman Singh) ने कहा कि जहरीली शराब से पहली बार मौतें नहीं हुई हैं. ये कई सालों से ये चला आ रहा है. इसका कारण एक ऐसी शराब नीति है कि बस मुट्ठीभर लोग ही शराब का कारोबार करें, बाकी कोई नहीं. ये मैं शुरू से कांग्रेस के समय से कहता आ रहा हूं और इसी की वजह से जहरीली शराब बन रही है.

इसके साथ कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में जहरीली शराब से मौत नहीं होती हैं. मध्य प्रदेश से लगे हुए राजस्थान में शराब की विकेंद्रीकृत नीति है. किसी को भी शराब का उत्पादन करना है तो उसे सरलता से लाइसेंस मिल जाता है, लेकिन हमारे यहां शराब नीति ऐसी बनाई गई है कि मुट्ठीभर लोग ही फल फूल रहे हैं. यही नहीं, पूरे मध्यप्रदेश में उनका ही नेटवर्क बना हुआ है.

शिवराज सरकार की ये मांग
कांग्रेस विधायक ने कहा कि उस नीति में परिवर्तन कर दीजिए. जहरीली शराब से एक भी मौत नहीं होगी. लोगों के पास च्वाइस होगी तो जहरीली शराब बनेगी ही नहीं और जहरीली शराब का मार्केट अपने आप बंद हो जाएगा. साथ ही गुंडागर्दी भी कम हो जाएगी. वहीं, उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के फोरम पर इसकी बात की जाएगी और कांग्रेस का जब घोषणापत्र बनेगा तो इसमें भी शराब के लिए ओपन पॉलिसी की बात कहेंगे, क्योंकि ऑपन पॉलिसी से रोजगार भी बढ़ेगा.

आबकारी विभाग और पुलिस ने कही ये बात
बता दें कि अभी इंदौर में जहरीली बीयर पीने से तीन लोगों की मौत हुई है और दो गंभीर रुप से बीमार है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. हालांकि आबकारी विभाग ने जहरीली शराब से किसी भी मौत से इनकार किया है. आबकारी विभाग के अस्सिटेंट कमिश्रर राजनारायण सोनी ने बताया कि इस मामले में पुलिस की जांच चल रही है, अभी जहरीली शराब से मौत कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि पिछले शुक्रवार की रात छोटी बांगड़दा में पैराडाइज बार पर 15 व्यक्तियों ने खाना खाया था और विदेशी मदिरा का सेवन भी किया था. उस रात पैराडाइज बार में लगभग सौ दूसरे लोगों ने भी खाना खाया था और मदिरा का सेवन किया था. इनमें से कुछ लोगों के बीमार होने और दो व्यक्तियों की मौत होने की खबर है. जबकि शुक्रवार से लेकर आज तक उन्होंने कहां पर भोजन या मदिरा का सेवन किया है ये जांच की जा रही है और हिस्ट्री खंगाली जा रही है. मृतक का पोस्टमार्टम किया जा रहा है रिपोर्ट प्राप्त होने पर स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी.

वहीं, आईजी हरीनारायण चारी मिश्र का कहना है कि बीयर पीने के बाद युवकों की तबीयत बिगड़ी है. उन्होने लाइसेंसी दुकान से बीयर खरीदी थी. इस मामले की जांच कराई जा रही है. मृतक के दोस्त स्वपनिल शर्मा का कहना है कि पांच दोस्त पैराडाइज पर साथ बैठे थे, इनमें से तीन की मौत हो चुकी है. अभिषेक अग्निहोत्री की मौत कल रात में हुई है. वहीं, परसों रात में छोटू और सागर की मौत हुई है. इसके अलावा रिंकू को सीएचएल अस्पताल आईसीयू में भर्ती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज