लाइव टीवी

कांग्रेस MLA ने खुले मंच से किया वॉंटेड माफिया जीतू सोनी का साथ देने का वादा, सकते में कमलनाथ सरकार

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 9, 2019, 10:48 AM IST
कांग्रेस MLA ने खुले मंच से किया वॉंटेड माफिया जीतू सोनी का साथ देने का वादा, सकते में कमलनाथ सरकार
कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने किया जीतू सोनी के समर्थन का एलान

हनी ट्रैप केस (honey trap case) को लेकर लगातार खबरें छाप रहे इंदौर (indore) के वांटेड जीतू सोनी के ख़िलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. उसके पूरे अवैध कारोबार को नेस्तनाबूत कर दिया गया है. जीतू सोनी के ख़िलाफ 32 अपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं

  • Share this:
इंदौर. मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh) माफिया (mafia) को खत्म करने का अभियान चला रही है. लेकिन उसी की पार्टी के विधायक (mla) सरकार को मुश्किल में डाल रहे हैं. धार जिले की मनावर सीट से कांग्रेस विधायक डॉ. हीरालाल अलावा (dr hiralal alawa) ने इंदौर के माफिया वॉंटेड जीतू सोनी (jitu soni) का साथ देने का खुले मंच से एलान कर दिया. इसकी वजह ये है कि जीतू सोनी ने कभी डॉ अलावा का साथ दिया था. अलावा ने सोनी के खिलाफ की गयी कार्रवाई को ग़लत ठहराया.

हनी ट्रैप केस को लेकर लगातार खबरें छाप रहे इंदौर के संझा लोक स्वामी अखबार के मालिक वांटेड जीतू सोनी के ख़िलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. उसके पूरे अवैध कारोबार को नेस्तनाबूत कर दिया गया है. जीतू सोनी के ख़िलाफ 32 अपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं.सोनी का साथ देने वाले लोगों और अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. इंदौर जोन के एडीजी वरूण कपूर तक को हटा दिया गया है. ऐसे में कांग्रेस विधायक डॉ हीरालाल अलावा का ये बयान सरकार के लिए चौंकाने वाला है.

आहत हैं अलावा
दरअसल डॉ हीरालाल अलावा की छटपटाहट ये है कि वो मंत्री न बनाए जाने से आहत हैं. इसलिए सरकार की लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे हैं. जब विपक्ष तक इस मुद्दे पर सरकार का साथ दे रहा है ऐसे में कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा सोनी का खुले मंच से साथ देने का वादा कर पार्टी को असमंजस की स्थिति में डाल रहे हैं. ये बयान हीरालाल अलावा को महंगा पड़ सकता है क्योंकि खुद सीएम कमलनाथ के निर्देश पर माफिया जीतू सोनी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सीएम कमलनाथ ने इस कार्रवाई के लिए वेलडन कहकर अफसरों की पीठ थपथपाई है. साथ ही कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया है.

हीरालाल अलावा ने ये कहा
कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने भारतीय पत्रकार संघ के मनावर में आयोजित कार्यक्रम में कहा इंदौर के जीतू भाई सोनीजी के साथ जय आदिवासी युवा संगठन खड़ा है. उन्होने कहा जब मनावर विधानसभा क्षेत्र में अल्ट्राट्रेक सीमेंट फैक्ट्री ने ग्राम सभाओं को अनदेखा कर गलत तरीके से 32 गांवों की जमीन छीनने की कोशिश की थी, तब जीतू सोनी का अखबार हमारे साथ खड़ा था. ऐसे में अखबार के साथ कोई गलत होता है तो पूरा जयस संगठन उनके साथ खड़ा है इस बात का मैं वादा करता हूं.

कांग्रेस मे शामिल हो गए थे हीरालाल अलावाडॉ हीरालाल अलावा एम्स दिल्ली में डॉक्टर थे. आदिवासियों के हक़ की लड़ाई लड़ने के लिए वो इस प्रतिष्ठित संस्थान से इस्तीफा देकर मध्य प्रदेश आए और जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन बनाया. लेकिन मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया और धार जिले की मनावर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित हुए. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे. इसके लिए उन्होंने जय आदिवासी युवा संगठन के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया. लेकिन मंत्री न बनाए जाने से नाराज हीरालाल अलावा अब जयस में ही सक्रिय हैं और सरकार के खिलाफ जाने से नहीं चूक रहे.

इसलिए मुख़ालफत कर रहे हैं हीरालाल अलावा
मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बहुमत से एक कदम पीछे है. उसके पास 230 विधायकों में से 115 विधायक अपनी पार्टी के हैं जबकि बहुमत के लिए 116 विधायकों की जरूरत है. बाकी निर्दलीय और अन्य दलों के समर्थन से सरकार चल रही है. ऐसे में वो एक भी विधायक को नाराज नहीं करना चाहती. इसी का फायदा हीरालाल अलावा उठा रहे हैं. वो खुले मंच से सरकार की मुखाफत कर रहे हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि कमलनाथ सरकार न उन्हें नोटिस दे सकती है और न पार्टी से निकाल सकती है. ऐसे में सरकार के सामने बड़ी चुनौती माफिया के साथ साथ अपनी पार्टी के विधायकों से निपटने की भी है.

ये भी पढ़ें- MP अजब है : यहां कांटों के बिस्तर पर सोते हैं 'पांडवों के वंशज' !!

भोपाल में बोट क्लब अब और होगा गुलजार, हर संडे को 'दे-ताल...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर