• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Bypolls: कांग्रेस जनता को याद दिलाएगी राजीव गांधी ने खुलवाया था राम मंदिर का ताला

MP Bypolls: कांग्रेस जनता को याद दिलाएगी राजीव गांधी ने खुलवाया था राम मंदिर का ताला

उपचुनाव में कांग्रेस राम के सहारे बेड़ा पार लगाने की तैयारी में है.

उपचुनाव में कांग्रेस राम के सहारे बेड़ा पार लगाने की तैयारी में है.

MP Political NEWS : मध्यप्रदेश की राजनीति में जब से कमलनाथ (Kamalnath) की एंट्री हुई है,कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व (Soft Hindutva) की राह पर चल रही है. कांग्रेस ने अपने एजेंडे में गौशाला से लेकर राम वनगमन पथ के निर्माण को विधानसभा चुनाव में बडा़ मुद्दा बनाया था. इसका लाभ भी उसे मिला था

  • Share this:

इंदौर. मध्यप्रदेश (MP) की चार सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव (By Election) में कांग्रेस (Congress) भी अब राम (RAM) के सहारे है. वो भी अब बीजेपी (BJP) को टक्कर देने के लिए हिंदुत्व के मुद्दे को हथियार बना रही है. उसने उपचुनाव में बंटवाने के लिए श्रीराम लेखन की पुस्तिका छपवाई है. इसमें भगवान राम के साथ ही कांग्रेस नेताओं की फोटो छपी हैं, जिसके जरिए हिंदू वोटों की लॉबिंग की जाएगी.

इंदौर संभाग की खंडवा लोकसभा औऱ जोबट विधानसभा सीट समेत चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव में जैसे जैसे मतदान की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे वैसे बीजेपी और कांग्रेस के बीच चुनावी घमासान तेज होता जा रहा है. कांग्रेस उपचुनाव में राम के सहारे नैया पार लगाने की जुगत में लग गई है. यही वजह है कि चुनाव वाले क्षेत्रों में श्रीराम लेखन की पुस्तिकाएं बंटवाने जा रही है.

अयोध्या की सैर
इस एक पुस्तक में 11 हजार बार राम का नाम लिखना होगा. जो लोग इसमें राम नाम लिखेंगे उन्हें अयोध्या की फ्री में सैर कराई जाएगी. इस पुस्तक पर भगवान राम के साथ कांग्रेस नेताओं की फोटो छपी हैं. इस पुस्तक को बांटने वाले कांग्रेस के प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल का कहना है बीजेपी सिर्फ वोट के लिए राम के नाम का उपयोग करती है, लेकिन असल राम राज्य तो कांग्रेस सरकार ही लाएगी. राम मंदिर की बात करने वाली बीजेपी को भी मालूम है कि राम मंदिर का ताला स्वर्गीय राजीव गांधी ने ही खुलवाया था. इस पुस्तक को आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा और उन्हें बताया जाएगा कि राम के नाम पर कांग्रेस वोट नहीं मांगती है बल्कि प्रभु श्रीराम के सुशासन को लागू करने का काम भी करती है.

ये भी पढ़ें-  MP by Election : रैगांव में BJP प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नामांकन स्वीकार, चुनाव लड़ने पर आया संकट खत्म

कांग्रेस का षडयंत्र
बीजेपी इसे कांग्रेस का हथकंडा बता रही है. प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है ये वहीं कांग्रेस पार्टी है जो राम के अस्तित्व को ही नकारती रही है. अब चुनाव में वोट मांगने के लिए राम की किताब बांट रही है. वो राक्षस कालनेमि जैसा पाखंड कर रही है. इनके चरित्र को बीजेपी उजागर करेगी और इसके सत्य को सामने लाएगी. कांग्रेस ने चुनाव में राम को वोट मांगने का साधन बना लिया है. इस षड़यंत्र को चलने नहीं दिया जाएगा.

कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व
मध्यप्रदेश की राजनीति में जब से कमलनाथ की एंट्री हुई है,कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल रही है. कांग्रेस ने अपने एजेंडे में गौशाला से लेकर राम वनगमन पथ के निर्माण को विधानसभा चुनाव में बडा़ मुद्दा बनाया था. इसका लाभ भी उसे मिला था और अब एक बार फिर उपचुनाव में वो राम के सहारे चुनावी बेडा़ पार लगाना चाहती है. देखना ये होगा कि बीजेपी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस का कैसे मुकाबला करती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज