लाइव टीवी
Elec-widget

'सीटी बजाओ, सांसद जगाओ' अभियान के तहत कांग्रेस का BJP सांसद के घर हंगामा, पुलिस के पसीने छूटे

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 30, 2019, 1:27 PM IST
'सीटी बजाओ, सांसद जगाओ' अभियान के तहत कांग्रेस का BJP सांसद के घर हंगामा, पुलिस के पसीने छूटे
भाजपा सांसद शंकर लालवानी के घर और दफ्तर पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार (Central Government) की नीतियों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress Workers) ने इंदौर के भाजपा सांसद शंकर लालवानी (BJP MP Shankar Lalwani) के घर 'सीटी बजाओ, सांसद जगाओ' अभियान के जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस को खासी मशक्‍कत करनी पड़ी.

  • Share this:
इंदौर. केंद्र सरकार (Central Government) की नीतियों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress Workers) ने इंदौर के भाजपा सांसद शंकर लालवानी (BJP MP Shankar Lalwani) के घर पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 'सीटी बजाओ, सांसद जगाओ' अभियान के तहत तय वक्त पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शंकर लालवानी के मनीषपुरी स्थित घर पर विरोध करने के लिए पहुंचे. यहां पुलिस ने घर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को घर से 500 मीटर की दूरी पर ही बैरिकेट्स लगाकर रोक दिया था, लेकिन इस दौरान विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेट्स तोड़ने की कोशिश की. इस वजह से पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी भी हुई. कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार यही मांग कर रहे थे कि सांसद शंकर लालवानी उनसे मिलने के लिए आएं, लेकिन सांसद नहीं पहुंचे.

भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई नारेबाजी
जबकि सांसद शंकर लालवानी के पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी मोर्चा संभाल रखा था और वह हाथों फूल लेकर स्वागत के लिए खड़े थे. जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ नारेबाजी शुरू की तो भाजपा कार्यकर्ता भी नारेबाजी पर उतर आए और करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से चलती रही नारेबाजी चलती रही. हालांकि जोरदार हंगामे के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा के सभी सांसद राज्य के हित में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं और केन्द्र सरकार भी राज्य सरकार का हिस्सा मार रही है. लिहाजा भाजपा सांसदों को नींद से जगाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया गया है.

कांग्रेस नेता ने लगाया ये आरोप

स्‍थानीय कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव के मुताबिक प्रदेश सरकार राज्य से साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रहा है. इस पर सांसद का भी ध्यान नहीं है, इसीलिए आज घंटे, ढोल और मंझीरे लेकर सांसद निवास पहुंचे, ताकि सांसद का ध्यान आकर्षित हो सके और बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच सके. जबकि भाजपा ने कांग्रेस के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ें-
आदिवासी लोकनृत्य के साथ हेडमास्‍टर को दी गई विदाई, सभी की हो गई आंखें नम
Loading...

कलयुग के 'श्रीकृष्ण' का बयान, कहा- आज की राजनीति में मेरी नहीं अर्जुन की जरूरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...