MP By-Election: सांवेर उपचुनाव में कार्यकर्ताओं पर FIR से भड़की कांग्रेस, डीआईजी ऑफिस का किया घेराव

बीजेपी के पक्ष में काम करने वाले अधिकारियों को हटाएं: जीतू पटवारी
बीजेपी के पक्ष में काम करने वाले अधिकारियों को हटाएं: जीतू पटवारी

मध्‍य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव (MP By-Election) में भाजपा और कांग्रेस के बीच जोरादार टक्‍कर देखने को मिल रही है. जबकि हाई-प्रोफाइल सीट सांवरे को लेकर दोनों दलों के बीच जमकर बवाल हो रहा है.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (MP By-Election) हो रहा है, जिसमें इंदौर का सांवेर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. इस सीट पर कांग्रेस ने प्रेमचंद गुड्डू और भाजपा ने तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silawat) को मैदान में उतारा है. यही वजह है कि यह सीट उपचुनाव में हाई-प्रोफाइल मानी जा रही है. जबकि भाजपा और कांग्रेस ने यहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं, ढाबली गांव के कांग्रेस कार्यकर्ता बबलू यादव पर धारा 307 के तहत की गई कार्रवाई का विरोध करते हुए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आज डीआईजी ऑफिस पहुंच गए और गेट पर ही धरने पर बैठ गए.

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने लगाया ये आरोप
इस दौरान कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने आरोप लगाया कि बबलू यादव पर पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट के इशारे पर धारा 307 के तहत कार्रवाई की गई है और भारी पुलिस बल ने उसे घर से गिरफ्तार किया है. सांवेर उपचुनाव में मतदान से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने के लिए उन पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन के अधिकारी बिना जांच किए कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमे लाद रहे हैं, ये ठीक नहीं है. जीतू पटवारी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया और कहा कि उनके कार्यकर्ताओं पर बीजेपी के नेताओं के इशारे पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं. अधिकारी भेदभावपूर्ण तरीके से काम कर रहे है और ऐसे में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव पर संदेह है.

बीजेपी के पक्ष में काम करने वाले अधिकारियों को हटाएं
इसके अलावा जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी के पक्ष में काम करने वाले अधिकारियों को हटाया जाए और झूठी एफआईआर तत्काल वापस ली जाए. उनके एक कार्यकर्ता बबलू यादव पर गलत तरीके से लगाई गई धारा 307 को हटाया जाए. धरने में शामिल विधायकों विशाल पटेल, संजय शुक्ला और प्रेमचंद गुड्डू ने पुलिस पर भेदभाव करने के आरोप लगाते हुए उन्हें चेतावनी भी दी. इस दौरान विधायक जीतू पटवारी की एडीशनल एसपी राजेश रघुवंशी से जमकर बहस हुई. पटवारी ने कहा कि मेरी रडार पर आ रहे हो तुम रघुवंशी,आप गलत बात मत करो. जबकि प्रेमचंद गुडडू ने कलेक्टर मनीष सिंह को हटाने की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज