लाइव टीवी

बाइक सवार ने आरक्षक को रौंदा, जिस थाने में थे तैनात वहीं मिली अंतिम सलामी

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 12, 2019, 7:11 PM IST
बाइक सवार ने आरक्षक को रौंदा, जिस थाने में थे तैनात वहीं मिली अंतिम सलामी
इंदौर- बाइक सवार ने आरक्षक को रौंदा

शहीद (Martyr ) आरक्षक कृपाशंकर यादव (constable Krupshankar Yadav) उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे. सलामी और श्रद्धांजलि देने के बाद पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उनके पार्थिव शरीर को गृहनगर के लिए रवाना किया गया.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (Indore) में नाइट पेट्रोलिंग (Night patrolling) के दौरान हुए हादसे में पुलिस आरक्षक की मौत हो गयी. आरक्षक उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. पुलिस स्टाफ ने उन्हें थाने में अंतिम सलामी दी और तत्काल चंदा कर सहायता राशि इकट्टा कर परिवार को सौंपी.

बाइक ने आरक्षक को रौंदा
इंदौर के बाणगंगा थाने पर तैनात आरक्षक कृपाशंकर यादव नहीं रहे. इसी थाना इलाके में वो रात्रि गश्त पर निकले थे. तभी सामने से आ रही तेज़ रफ़्तार बाइक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी. कृपाशंकर M R 4 पर सवार थे. लेकिन टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि वो दूर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.
अंतिम सलामी

आरक्षक के निधन की सूचना जब थाने पर तैनात स्टाफ को मिली तो सब तत्काल मौके पर पहुंचे. उनका पार्थिव शरीर पोस्टमॉर्टम कर थाने लाया गया. उसके बाद अन्य आरक्षकों और आला अधिकारियों ने अपने साथी को आख़िरी सलामी दी. साथी आरक्षकों ने तत्काल पचास हजार रूपए इकट्टे किए और उनके परिवार को सौंपे. कृपाशंकर यादव ड्यूटी पर थे, इसलिए उन्हें शहीद का दर्जा और परिवार को एक लाख रुपए की आर्थिक मदद फौरन दी गयी.
बलिया में अंतिम संस्कार
शहीद आरक्षक कृपाशंकर यादव उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे. सलामी और श्रद्धांजलि देने के बाद पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उनके पार्थिव शरीर को गृहनगर के लिए रवाना किया गया.
Loading...

ये भी पढ़ें-बीजेपी के बाड़े में खड़ी गाय, कांग्रेस के अहाते में आयी

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को बापू से परहेज़? संकल्प यात्रा में नहीं हुईं शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...