नगर निगम कर्मचारी ने महिलाओं के ऊपर कर दिया सेनेटाइजर का छिड़काव, तस्वीर हुईं वायरल
Indore News in Hindi

नगर निगम कर्मचारी ने महिलाओं के ऊपर कर दिया सेनेटाइजर का छिड़काव, तस्वीर हुईं वायरल
इंदौर में महिलाओं पर सेनेटाइजर छिड़कने से विवाद

तस्वीर सामने आने के तत्काल बाद ही दोषी कर्मचारी को ड्यूटी (duty) से हटा दिया गया है. जाँच के साथ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं.

  • Share this:
इंदौर.कोरोना वायरस (corona virus) के ज़बरदस्त संक्रमण (infection) से घिरे इंदौर (indore) में एक के बाद एक लगातार विवादास्पद खबरें और तस्वीरें आ रही हैं. आज फिर एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई जिस पर लोगों ने एतराज़ जताया. यहां सेनेटाइजेशन के लिए लगाए गए नगर निगम कर्मचारियों ने ऑफिस जा रही महिलाओं (ladied) पर छिड़काव कर दिया. कर्मचारी को ड्यूटी से हटा दिया गया है.

मध्यप्रदेश के शहर इंदौर में सेनेटाइजेशन प्रक्रिया में तैनात निगम कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सोमवार से शहर के कई हिस्सों में लॉक डाउन के दौरान छूट दे दी गई है. इस वजह से लोग अपने काम पर निकल पड़े हैं.इनमें महिलाएं भी दिखाई दीं. नेहरू नगर की सड़कों पर महिलाओं को जाता देख निगम कर्मचारी ने उनके ऊपर छिड़काव शुरू कर दिया. जबकि कर्मचारियों को साफ हिदायत है कि वो दुकान-मकान के बाहर छिड़काव करें. लोगों के ऊपर दवा का छिड़काव न करें. ये हानिकारक भी है और असभ्यता भी.

नयी गाइड लाइन जारी होंगी
निगम कर्मी की यह करतूत कैमरे में कैद हुई और अब वीडियो वायरल हो रहा है. इससे पहले भी निगम कर्मचारियों का राहगीरों से सब्जी छीनने का वीडियो वायरल हुआ था. उसके बाद निगम अफसरों ने आदेश दिया था कि कोई भी कर्मचारी सब्जी नहीं छीनेगा. अब यह वीडियो भी अफसरों की जानकारी में लाया गया है. निगम अफसर सेनेटिजेशन प्रक्रिया के लिए जल्द नयी गाइड लाइन जारी करेंगे.
लोगों पर छिड़काव ना करें


केमिकल के छिड़काव से कई बार लोगों के बीमार होने की जानकारी भी मिली थी. इसलिए यह गाइड लाइन जारी की गई थी कि अब छिड़काव मानव शरीर पर नहीं किया जाए. इसका दुष्परिणाम भी हो सकता है.लिहाजा सड़कों, गलियों या फिर जिस जगह ज्यादा आवागमन हो वहां छिड़काव किया जाए. राहगीरों पर छिड़काव नहीं किया जाए.

कैसे शहर को सेनेटाइज करें
इंदौर नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी अखिलेश उपाध्याय के मुताबिक़ तस्वीर सामने आने के तत्काल बाद ही दोषी कर्मचारी को ड्यूटी से हटा दिया गया है. जाँच के साथ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं. मामले की रिपोर्ट वरिष्ठ अफसर को सौंपी जाएगी. आने वाले समय में उक्त कर्मचारी पर और भी कठोर कार्रवाई होगी. सभी कर्मचारियों को ट्रेंड किया जाएगा की अब कैसे शहर को सेनेटाइज़ करना है.

ये भी पढ़ें-

जबलपुर स्टेशन पर लौटी रौनक : अपने सफर पर फिर चल पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस

Corona Update : लॉकडाउन में जैसे-जैसे छूट मिली भोपाल में फैलता गया कोरोना


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading