• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • COVID-19: इंदौर में कोरोना के 32 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अलर्ट, पुणे से लौटे सैनिक संक्रमित

COVID-19: इंदौर में कोरोना के 32 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अलर्ट, पुणे से लौटे सैनिक संक्रमित

इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का पता चलते ही स्वास्ध्य विभाग में हड़कंप मच गया. सीएमएचओ तुरंत मौके पर पहुंचे.

इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का पता चलते ही स्वास्ध्य विभाग में हड़कंप मच गया. सीएमएचओ तुरंत मौके पर पहुंचे.

Indore Corona Latest News : एमपी के इंदौर जिले में कोरोना का असर बढ़ रहा है. यहां पिछले 24 घंटे में 32 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें 30 सैनिक हैं. सभी का इलाज मिलिट्री अस्पताल में चल रहा है. अब संक्रमित मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आए दूसरे लोगों की जांच की जा रही है.

  • Share this:

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में फिर कोरोना विस्फोट हो गया है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 32 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें 30 महू आर्मी वॉर कॉलेज के सैनिक हैं. दो मरीज शहर के हैं. ये सैनिक पुणे से ट्रेनिंग कर लौटे हैं. सभी का इलाज मिलिट्री अस्पताल में चल रहा है. अब संक्रमित मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आए दूसरे लोगों की जांच की जा रही है. इन सभी को क्वारंटीन किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों 115 सैन्य अधिकारी ट्रेनिंग के बाद दूसरे शहरों से इंदौर लौटे है. लौटने के बाद हुई उनकी जांच में 23 सैनिक और छह डायरेक्टिंग ऑफिसर सहित 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इन कोरोना संक्रमितों में कई ए-सिम्पटोमैटिक हैं. इन सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं.सीएमएचओ डॉ.बीएस सैत्या ने महू अस्पताल का दौरा कर अधिकारियों से पूरी जानकारी ली. वहीं, भोपाल से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच रही है.

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ- सीएमएचओ

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सैत्या ने बताया कि दो दिन पहले भी पांच सैन्य अधिकारी संक्रमित हुए थे. वे अब स्वस्थ हैं. हमारी टीम हालात पर नजर बनाए हुए है.लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोरोना गाइडलाइन के पालन में कोताही न बरतें.क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है. इसलिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. महू के बीएमओ फैजल अली को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

जिले की ये है स्थिति

इंदौर में पिछले 24 घंटे में 8552 संदिग्ध लोगों की जांच की गई. इनमें 32 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं. जिले में अब तक 25 लाख 23 हजार 848 सैंपल जांचे जा चुके हैं.इनमें से अभी तक एक लाख 53 हजार 140 मरीज संक्रमित पाए गए हैं.वहीं, अब तक 1 लाख 51 हजार 696 मरीज ठीक हो चुके हैं. गुरुवार को भी दो मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए. जिले में फिलहाल 53 कोविड संक्रमितों का इलाज चल रहा है. कोविड संक्रमण से यहाँ अब तक 1391 लोगों की मौत हो चुकी है.

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 30000 से ज्यादा

भारत में कोरोना वायरस के मामले 30 हजार के पार बने हुए हैं. बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 31 हजार 382 नए मामलेसामने आए हैं. चौबीस घंटों के दौरान 318 मरीजों की मौत हुई. देश में 3 लाख 162 मरीजों का इलाज अभी भी जारी है. नए आंकड़ों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 35 लाख 94 हजार 803 पर पहुंच गई है. वहीं, अब तक कुल 4 लाख 46 हजार 368 मरीज कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज