लाइव टीवी

Corona Effect : इंदौर सहित मालवा के 6 जिले 25 मार्च तक लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाएं चालू
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 23, 2020, 8:31 PM IST
Corona Effect : इंदौर सहित मालवा के 6 जिले 25 मार्च तक लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाएं चालू
Corona Effect-इंदौर सहित मालवा के छह जिले लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाएं चालू

अभी 25 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया जाएगा.इमरजेंसी ड्यूटी वाले सरकारी कर्मचारियों को इससे छूट रहेगी.

  • Share this:
इंदौर.कोरोना से बचाव के लिए मालवा इलाके के 6 जिले लॉकडाउन कर दिए गए हैं.इंदौर, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, धार और नीमच लॉकडाउन 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दिए गए हैं. इन सभी जिलों की सीमाओं को सील कर दिया गया है. सिटी बस,इलेक्ट्रिक बस,ऑटो,ई-रिक्शा,अंतर्राज्यीय वाहनों के आने-जाने पर रोक लगा दी गयी है.इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी.

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर सहित मालवा के 6 जिले लॉक डाउन कर दिए गए हैं. इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने लोगों से घर में रहने की अपील की है.उन्होंने कहा बिना किसी महत्वपूर्ण आवश्यकता के लोग घर से बाहर नहीं निकलें. 25 मार्च तक के आदेश लागू रहेगा. इस लॉक डाउन से दूध, फल, सब्जी,मेडिकल स्टोर, अस्पताल, एटीएम, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी और किराना दुकानों को छूट दी गई है. रतलाम,नीमच,मंदसौर, उज्जैन कलेक्टर ने भी इसी तरह के आदेश दिए हैं.

31 मार्च तक हो सकता है लॉक डाउन
इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने बताया कि अभी 25 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया जाएगा.इमरजेंसी ड्यूटी वाले सरकारी कर्मचारियों को इससे छूट रहेगी. सभी अधिकारी-कर्मचारियों को अपने साथ परिचय-पत्र रखना होगा.मीडिया कर्मियों को भी अपने परिचय-पत्र साथ रखने होंगे तभी वो शहर में मूवमेंट कर सकेंगे.वहीं घर-घर जाकर दूध बांटने वाले विक्रेता और न्यूज पेपर हॉकर सुबह 6.30 से 9.30 बजे तक प्रतिबंध से मुक्त रखे गए हैं. इनके अलावा शेष समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद करवा दिए गए हैं.आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता के धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.साथ ही लॉक डाउन तोड़ने वालों को 1000 रुपए जुर्माना और 6 महीने की जेल की सजा भी



हो सकती है.

ये भी पढ़ें-

MP में नई सरकार : शिवराज ने ऐसे पीछे छोड़ा दिग्गज दावेदारों को

विधायक दल के नेता चुने गए शिवराज सिंह, रात 9 बजे लेंगे CM पद की शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर