लाइव टीवी

COVID-19 Update: इंदौर में एक और मौत, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 428
Indore News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 9, 2020, 9:41 PM IST
COVID-19 Update: इंदौर में एक और मौत, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 428
जोधपुर में 11 डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ के साथ पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore City) में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. यहां कोरोना पॉजिटिव एक और मरीज की मौत हो गई है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore City) में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. यहां कोरोना पॉजिटिव एक और मरीज की मौत हो गई है. इसके साथ ही इंदौर में मृतकों की संख्या 23 पहुंच गई. जबकि प्रदेश में मृतकों की संख्या अभी 32 है. जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति ने शहर के अरबिंद अस्पताल में दम तोड़ा. मृतक की उम्र 44 साल बताई जा रही है. इस मरीज के 7 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी और वह पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती था.

बता दें, प्रदेश में अब तक 428 कोरोना के केस सामने आए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा केस इंदौर से सामने आए है. इंदौर में 235 पॉजिटिव केसों में 23 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14 मरीज़ पूरी तरह स्वस्थ हए हैं. मुरैना में 13 पॉजिटिव केस सामने आए. उज्जैन में 15 पॉजिटिव केस आए और 5 की मौत हो चुकी है. इसके अलावा जबलपुर में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीजो में से 4 स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

भोपाल में मिले 94 पॉजिटिव केस
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 95 कोरोना पीड़ित मरीजों में से 1 की मौत हो चुकी है. जबकि 2 मरीज स्वस्थ होकर लौटे हैं. इसके अलावा ग्वालियर में 6 पॉजिटिव केस में से 2 मरीज स्वस्थ हुए. शिवपुरी जिले में 2 पॉजिटिव केसों में से 1 मरीज़ पूरी तरह स्वस्थ हो गया.



खरगोन में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 1 की मौत हो चुकी है. छिंदवाड़ा में ये संख्या 4 थी. इसमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है. जबकि बड़वानी में 14, खरगोन में 14, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6 पॉजिटिव केस और श्योपुर में 1 मामला सामने आया है. वहीं, रायसेन में 1 पॉजिटिव केस, खंडवा में 5, धार में 1, देवास में 3 और शाजापुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी मिली है.



13 नए क्षेत्र कंटेनमेंट घोषित
इंदौर जिले और शहर में कोविड 19 के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए यहां के 13 नए क्षेत्रों को एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन के तहत कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है. अब शहर के 100 से अधिक क्षेत्र कंटेनमेंट क्षेत्र के दायरे में आ गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि किसी क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित करने का उद्देश्य उसकी सही तरीके से सर्विलांस करना है.

ये एरिया हैं शामिल
इंदौर के नए कंटेनमेंट क्षेत्रों में मधुबन कॉलोनी, सुदामा नगर, सैफी नगर, जबरन कॉलोनी, रूप रामनगर, पैलेस कॉलोनी, माणिकबाग, मरीमाता, विनोबा नगर, ओम विहार, पलहर नगर, लोधा पुरा, जवाहर मार्ग, स्नेहलतागंज,शीतला माता बाजार शामिल हैं. प्रत्येक क्षेत्र के सर्विलांस के लिए इंसीडेंट कमांडर, राजस्व अधिकारी, पुलिस अधिकारी और नगर निगम अधिकारी का दल गठित किया गया है.

ये भी पढ़ें:- भोपाल में एक पत्रकार सहित कोविड-19 के छह नए मरीज पाए गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 5:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading