Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर ने बनाया एक और रिकॉर्ड, 2 वॉर्ड में सौ फीसदी लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

इंदौर ने बनाया एक और रिकॉर्ड, 2 वॉर्ड में सौ फीसदी लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

Indore - कोरोना की दोनों लहर में बुरी तरह प्रभावित इंदौर ने वैक्सीनेशन में ग़ज़ब की जागरुकता दिखाई है.

Indore - कोरोना की दोनों लहर में बुरी तरह प्रभावित इंदौर ने वैक्सीनेशन में ग़ज़ब की जागरुकता दिखाई है.

Corona Vccination record : इंदौर (Indore) के दो वॉर्ड के लोगों ने रिकॉर्ड कायम कर दिया. यहां 18 पार के सौ फीसदी लोगों ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा ली है. स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, नगर निगम, स्थानीय नेताओं और जनता के सहयोग से ये सफलता मिल पायी.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. स्वच्छता का पंच लगाने वाला इंदौर कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) में भी सबसे आगे है. वो इसमें रोज नये कीर्तिमान बना रहा है. शहर के 25 वॉर्ड और 57 में सभी लोगों को टीका लगाया जा चुका है. बाकी वॉर्डों में भी सौ फीसदी वैक्सीनेशन के लिए अभियान छिड़ा हुआ है. इस मुहिम में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम सब जुटे हुए हैं.

इंदौर शत प्रतिशत सेकंड डोज वेक्सीनेशन की दिशा में आगे बढ़ रहा है. देवी अहिल्या वार्ड क्रमांक 57 और वार्ड नंबर 25 ऐसे वॉर्ड हो गए हैं जहां रहने वाले 18 साल से ऊपर हर व्यक्ति को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. वार्ड 57 में 23 हज़ार से अधिक लोग रहते हैं और सभी को वैक्सीन की दूसरी डोज आज लगा दी गई है. इस वार्ड में राजवाड़ा से लेकर इमली बाज़ार, रामबाग, नारायण बाग, जेल रोड, गांधी हॉल, सेंट्रल कोतवाली पुलिस लाइन आते हैं.

सबके सहयोग से मिली सफलता
नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने बताया वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम ने सभी 19 जोन में अभियान चलाकर वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया. मोबाइल वैन के साथ ही जगह जगह वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है. इसमें जनप्रतिनिधियों के साथ शहर के विभिन्न संगठन और जनता भी सहयोग कर रही है. इसी का परिणाम है कि दो वॉर्ड सौ फीसदी वैक्सीनेट हो चुके और कई वॉर्ड औऱ कॉलोनियों में लोगों को पहली डोज लग चुकी है.

ये भी पढ़ें- कृषि कानून वापसी : सरकार की विफलता का ठीकरा उमा भारती ने बीजेपी पर ही फोड़ा 

सबको बधाई
इंदौर के वॉर्ड क्रमांक 25 में 18 प्लस के 18 हजार से अधिक और वॉर्ड 57 में 18 प्लस के 23690 व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगाने का काम सोमवार को पूरा हुआ. इसी के साथ दोनों वॉर्ड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो गया. कलेक्टर मनीष सिंह ने वॉर्ड पार्षद, दूसरे जनप्रतिनिधियों और वॉर्ड के लोगों को इस उपलब्धि पर बधाई दी है. पहली और दूसरीडोज मिलाकर इन केंद्रों में अभी तक 1,07,791 वैक्सीन लगायी गई हैं. इस वार्ड में चिमन बाग़ में ड्राइव इन सेंटर भी बनाया गया है.

Tags: Corona vaccination drive, Corona Vaccination Record, Indore news. MP news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर