आज इंदौर पहुंच सकती है कोरोना टीके की पहली खेप, वैक्सीनेशन के लिए 80 फीसदी लोगों का हुआ रजिस्ट्रेशन

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

मध्य प्रदेश (Madha Pradesh) के इंदौर (Indore) में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) को लेकर स्वास्थ्य के साथ ही पुलिस (Police) महकमा भी अलर्ट मोड पर है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madha Pradesh) के इंदौर (Indore) में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) को लेकर स्वास्थ्य के साथ ही पुलिस (Police) महकमा भी अलर्ट मोड पर है. इंदौर में कोरोना टीके की पहली खेप बुधवार को पहुंच सकती है. भोपाल से वैक्सीन की सप्लाई इंदौर के लिए की जाएगी. वैक्सीन रखने की तैयारी पूरी कर ली गई है. साथ ही वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी लगभग पूरी कर ली गई है. बताया जा रहा है कि पहले चरण में 26 हजार 400 कर्मचारियों को टीका लगना है, इनमें से 80 फीसदी लोगों का रजिस्ट्रेशन हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों की ट्रेनिंग की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है. 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में वैक्सीन के 5 लाख डोज की पहली खेप बुधवार को ही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर पहुंचना शुरू हो जाएगी. यहां से 24 घंटे में वैक्सीन प्रदेश के अन्य जिलों में पहुंचा दी जाएगी.

इन तारीखों को होगा वैक्सीनेशन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर समेत पूरे मध्य प्रदेश में में पहले चरण में 16, 18, 20 व 23 जनवरी को वैक्सीनेशन किया जाएगा. इसे एक दिन और बढ़ाने की तैयारी भी है. प्रदेश में 5 लाख डोज में कोविशील्ड के 4.80 लाख, जबकि कोवैक्सीन के 20 हजार डोज शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सबसे पहले प्रदेश के 4.16 लाख हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा. इसके बाद फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर जैसे सफाईकर्मी और पुलिसकर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा. ​​​​​​वैक्सीनेशन के लिए प्रदेश में 4.2 करोड़ डोज स्टोरेज की व्यवस्था की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज