लाइव टीवी

COVID-19: MP में छठी मौत की पुष्टि, तीन दिन पहले खरगोन के मरीज ने तोड़ा था दम
Indore News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 12:05 PM IST
COVID-19: MP में छठी मौत की पुष्टि, तीन दिन पहले खरगोन के मरीज ने तोड़ा था दम
हिमाचल में कोरोना से अब तक तीन लोग पीड़ित मिले हैं.

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाला व्यक्ति कैंसर, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और सांस की बीमारी से पहले ही पीड़ित था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 12:05 PM IST
  • Share this:
इंदौर. मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh) के एक आला अधिकारी ने बुधवार को पुष्टि की कि पड़ोसी खरगोन (Khargone) जिले के जिस 65 वर्षीय पुरुष की तीन दिन पहले मौत हुई थी, वह कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित था. इसके साथ ही, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है. खरगोन के जिलाधिकारी गोपालचंद्र डाड ने बताया, "हमें इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की एक प्रयोगशाला से मिली जांच रिपोर्ट से पता चला है कि धरगांव का 65 वर्षीय पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित था.

इस व्यक्ति की तीन दिन पहले ही इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव होलकर चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है." उन्होंने बताया, "मरीज को सांस लेने में तकलीफ के चलते खरगोन जिले के एक अस्पताल में हाल ही में भर्ती कराया गया था. हालत बिगड़ने पर उसे रविवार को इंदौर के सरकारी अस्पताल भेज दिया गया था."

कई और बीमारी से था पीड़ित
डाड ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाला व्यक्ति कैंसर, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और सांस की बीमारी से पहले ही पीड़ित था. वह खरगोन जिले का पहला कोरोना वायरस संक्रमित मरीज था. शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि खरगोन जिले से गंभीर हालत में लाये गये इस व्यक्ति की रविवार को ही मौत हो गयी थी.



86 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में


अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कुल 86 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये हैं. इनमें इंदौर के सर्वाधिक 63 मरीज हैं। इसके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीजों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद अब तक इंदौर के तीन, उज्जैन के दो और खरगोन के एक मरीज की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: 

इंदौर में 20 नये मरीज़ों में Coronavirus की पुष्टि, संक्रमितों में 3 और 5 साल के बच्‍चे भी शामिल

मध्य प्रदेश में ‘सार्थक' मोबाइल एप रखेगा कोविड-19 मरीजों पर नज़र

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 12:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading