MP COVID-19 Updates: इंदौर में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 60, 31 नए मामले आए सामने

आंकड़ों की गणना के मुताबिक, जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर सोमवार सुबह तक 4.97 प्रतिशत थी. जिले में इस महामारी के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बनी हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)
आंकड़ों की गणना के मुताबिक, जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर सोमवार सुबह तक 4.97 प्रतिशत थी. जिले में इस महामारी के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बनी हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीएमएचओ ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोविड-19 (COVID-19) के 31 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही इनकी तादाद 1,176 से बढ़कर 1,207 पर पहुंच गयी है.

  • Share this:
इंदौर. देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में इस महामारी से तीन और मरीजों की मौत की पुष्टि की गयी है. नतीजतन जिले में महामारी की जद में आने के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 60 पर पहुंच गयी है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया (Praveen Jadiya) ने सोमवार को बताया कि शहर में तीन कोरोना वायरस संक्रमित पुरुषों की पिछले दो दिन में अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हुई. इनकी उम्र 55 से 67 वर्ष के बीच थी.

उन्होंने बताया कि तीनों मरीजों को मधुमेह, उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन), हृदय संबंधी रोग और अन्य पुरानी बीमारियां थीं. सीएमएचओ ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोविड-19 के 31 नये मरीज मिलने के बाद इनकी तादाद 1,176 से बढ़कर 1,207 पर पहुंच गयी है. इनमें से 123 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

मृत्यु दर सोमवार सुबह तक 4.97 प्रतिशत थी
आंकड़ों की गणना के मुताबिक, जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर सोमवार सुबह तक 4.97 प्रतिशत थी. जिले में इस महामारी के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बनी हुई है. इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है.
रविवार को 17 और मरीज़ों ने कोरोना की जंग जीत ली


उधर इंदौर में कोरोना संक्रमम के बीच एक मुस्कान बिखेरती खबर भी सामने आई. रविवार को 17 और मरीज़ों ने कोरोना की जंग जीत ली. वे स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए.इनमें अरविंदो अस्पताल से 13 और एमआरटीबी अस्पताल के 4 मरीज शामिल हैं. सभी की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों में 10 दिन का एक न्यू बोर्न बेबी भी शामिल है. इन्हें मिलाकर इंदौर में अब तक 130 मरीज ठीक हो चुके हैं.

मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है
इंदौर में एक तरफ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, दूसरी ओर राहत भरी खबर ये है कि लगातार कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर लौट रहे हैं.रविवार को कोरोना से जंग जीतकर 17 मरीज घर भेजे गए. इन मरीजों में 13 मरीज अरविंदो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए जिसमें एक मरीज के साथ न्यू बॉर्न बेबी भी अपने घर के लिए रवाना हुआ.चार दूसरे मरीज एमआरटीबी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए, जिनमें दो मरीज किशन गुप्ता और असलम इंदौर के हैं, जबकि दो महिलाएं तब्बसुम और सीमा कसरावद जिला खरगोन की रहने वाली हैं.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

डोनाल्‍ड ट्रंप के सहयोगी बोले-किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है या वो लाचार हैं

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, आसान है तरीका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज