COVID-19: इंदौर में संक्रमितों की संख्या 3,400 के पार, अब तक 129 की मौत
Indore News in Hindi

COVID-19: इंदौर में संक्रमितों की संख्या 3,400 के पार, अब तक 129 की मौत
अमेरिकी वैज्ञानिकों ने डब्‍ल्‍यूएचओ के पास उपलब्‍ध डाटा के आधार पर अध्‍ययन किया.

इंदौर (Indore) में कोविड-19 (COVID-19) महामारी का प्रकोप कायम है. पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 87 नए मामलों की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही इस बीमारी के मरीजों की तादाद 3,344 से बढ़कर 3,431 हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इंदौर. देश में कोविड-19 (COVID-19) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में इस महामारी का प्रकोप कायम है. जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 87 नए मामलों की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही इस बीमारी के मरीजों की तादाद 3,344 से बढ़कर 3,431 हो गई है. मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अलग-अलग अस्पतालों में हुई 3 मरीजों की मौत
उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित 54 वर्षीय महिला समेत तीन मरीजों की अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हो गयी. इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 129 पर पहुंच गयी है.

40 दिन बाद किया गया मौत का खुलासा



अधिकारियों के मुताबिक इनमें शामिल 50 वर्षीय पुरुष ने शहर के एक निजी अस्पताल में 19 अप्रैल को दम तोड़ा था. लेकिन उसकी मौत की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के शुक्रवार (29 मई) को देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में दी गयी यानी इस मौत का खुलासा 40 दिन बाद किया गया.



आरोप, सुविधानुसार मौतों का खुलासा कर रहा है विभाग
इस देरी के बारे में पूछे जाने पर सीएमएचओ ने कहा, ‘हमें कोविड-19 से 50 वर्षीय पुरुष की मौत की जानकारी निजी अस्पताल से शुक्रवार को ही मिली. हम अस्पताल को नोटिस जारी कर जवाब तलब करेंगे कि इस मामले की सूचना देरी से क्यों दी गई?’ जिले में कोविड-19 से मरने वाले लोगों का आधिकारिक ब्योरा देरी से दिए जाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

गैर सरकारी संगठनों का आरोप है कि विभाग इन मौतों का खुलासा ‘अपनी सुविधानुसार’ कर रहा है. कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है. जिले में इस प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले 4 लोगों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

ये भी पढ़ें - 

NDA 2.0 के एक साल पूरा होने पर बोले CM शिवराज सिंह- मोदी नाम में छुपा है मंत्र

दिल्‍ली में Corona विस्‍फोट से हरियाणा सतर्क, सीमाएं सील
First published: May 30, 2020, 12:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading