अपना शहर चुनें

States

COVID-19: इंदौर में संक्रमितों की संख्या 5 हजार के करीब, अब तक 178 मरीजों ने तोड़ा दम

आंकड़ों के मुताबिक जिले में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद में पिछले 15 दिनों में कमी आयी है. (सांकेतिक फोटो)
आंकड़ों के मुताबिक जिले में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद में पिछले 15 दिनों में कमी आयी है. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारी ने बताया कि संक्रमित (Infected) होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान 82 वर्षीय पुरुष समेत चार मरीजों की मौत हो गयी

  • Share this:
इंदौर. देश में कोविड-19 (COVID-19) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल तादाद 4,069 से बढ़कर 4,090 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि संक्रमित (Infected) होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान 82 वर्षीय पुरुष समेत चार मरीजों की मौत हो गयी.

बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि इन मरीजों की मौत किस तारीख को हुई. मौत के चार और मामलों का ब्योरा दिये जाने के बाद जिले में कोविड-19 की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 178 पर पहुंच गयी है. अधिकारी ने बताया कि इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होने पर अब तक जिले के 2,982 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

जिले में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद में पिछले 15 दिनों में कमी आयी है
सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि उपचार के बाद इस महामारी से उबरने वालों की दर (रिकवरी रेट) मंगलवार सुबह तक करीब 73 प्रतिशत थी, जबकि इनकी मृत्यु दर 4.35 फीसद. आंकड़ों के मुताबिक जिले में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद में पिछले 15 दिनों में कमी आयी है. लेकिन इनकी मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बनी हुई है. कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला अब भी रेड जोन में ही है. जिले में इस प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.
ये भी पढ़ें- 



तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर चार साल तक रेप करता रहा हेडकांस्टेबल

Weather Update: हरियाणा में 48 घंटे रहेंगे भारी, आंधी और वज्रपात की चेतावनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज