Indore: कोरोना संक्रमण से 5 मरीजों की मौत, डेथ ऑडिट में हुआ ये खुलासा, अब तक 934 गंवा चुके जान

इंदौर में कोरोना वायरस से 5 मौतें हुई हैं. कॉन्सेप्ट इमेज (AP)

इंदौर में कोरोना वायरस से मरने वालों का डेथ ऑडिय हुआ. उसमें 5 नई मौतें होने की बात निकल कर आई. जिले में कोरोना वायरस एक बार फिर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • Share this:
    इंदौर. इंदौर में कोरोना से 5 नई मौतें हुई हैं. इसका खुलासा मरने वाले मरीजों के डेथ ऑडिट से किया गया. डेथ ऑडिट के मुताबिक, अब तक शहर में 934 मौतें हुई हैं, जबकि प्रशासन के आंकड़े 927 बताते हैं. पिछले एक महीने में सबसे ज्यादा 17 मौतें अरबिंदो हॉस्पिटल में हुई हैं, जबकि एक महीने में कुल मरीजों की मौत का आंकड़ा 32 पहुंच गया. फसरों का कहना है कि ये पांच मौत आसपास के जिलों की हो सकती हैं.

    कोरोना मरीजों की अचानक बढ़ती संख्या ने प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं. प्रशासन को आशंका है कि कहीं नया स्ट्रेन तो इंदौर नहीं आया. अब इन मरीजों  सैंपल जांच के लिए दिल्ली और पुणे भेजे जाएंगे. कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा के मुताबिक, नए मरीज बढ़ने के कई कारण हो सकते हैं. हम देख रहे हैं कि यह सभी एरिया में फैल रहा है या फिर कुछ जगहों पर अचानक इसका फैलाव हुआ है.



    दो दिन पहले ही भारत आया दक्षिण अफ्रीका का वायरस

    गौरतलब है कि दो दिन पहले ही भारत में दक्षिण अफ्रीका वाले कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था. दक्षिण अफ्रीका से लौटे 4 लोगों में यह कोविड-19 (Covid-19) का यह नया रूप मिला था. सभी पीड़ित लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों का भी टेस्ट कर उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है.

    ब्राजील का वायरस भी दे चुका दस्तक

    बता दें कि ब्राजील वाले कोरोना वायरस का भी एक मामला फरवरी के पहले हफ्ते में सामने आया था. खास बात ये है कि दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील वाले कोरोना वायरस का रूप ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन से अलग है.

    केरल-महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी

    केरल (Kerala) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इन दोनों राज्यों में ही देश के 72 फीसदी एक्टिव मामले हैं. हालांकि, देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या गिरी है. देश में फिलहाल 1.40 लाख से कम कोविड-19 मरीज हैं. मंगलवार को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. खास बात है कि महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों को राज्य में दूसरी लहर का डर सता रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.