COVID-19 : जब वायरलैस सेट पर अचानक निर्देश के बजाए इंदौर IG गाना गुनगुनाने लगे...

COVID-19 : जब वायरलैस सेट पर इंदौर IG गाना गाने लगे...
COVID-19 : जब वायरलैस सेट पर इंदौर IG गाना गाने लगे...

आईजी ने कहा सड़क पर घूम रहे लोगों की अपने साथ ड्यूटी लगाओ और फिन उनका वीडियो वायरल करो

  • Share this:
इंदौर में पुलिस वायरलेस (Police wireless) सेट पर जुर्म की सूचना के बजाय अचानक गाना बजने लगा. ये सुनकर पूरे संभाग में दूर-दूर तक ड्यूटी पर मुस्तैद पूरा पुलिस स्टाफ कुछ सेकेंट के लिए हतप्रभ रह गया. लेकिन फिर माजरा समझते देर नहीं लगी. दरअसल ये आईजी विवेक शर्मा (IG Vivek sharma) की आवाज़ थी जो देशभक्ति गीत जाकर अपने जवानों का हौसला बढ़ा रहे थे. उनका ये गीत सुनकर जवान जोश और खुशी से भर गए. आईजी ने कहा है कि वो अब रोज सुबह 11 बजे वायरलैस सेट पर गीत गाकर अपने जवानों की हौसलाअफज़ाई करेंगे.

कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए डॉक्टर,नगर निगम के सफाई कर्मचारी और पुलिस वाले रात-दिन काम में लगे हैं. पुलिस की ड्यूटी काफी कठिन है. वो इस भीषण गर्मी में चौबीसों घंटे सड़क पर तैनात है.सड़क पर तैनाती के वक़्त उन्हें कई मुश्किलों से भी दो-चार होना पड़ता है. घर से दूर रहना पड़ता है. कई बार विवाद की स्थिति भी पैदा हो जाती है. इन सब विपरीत परिस्थितियों के बाद भी पुलिस कर्मियों के हौसले में कमी नहीं आयी है. ऐसे हालात में इंदौर आईजी विवेक शर्मा अपने जवानों का हौसला बढ़ा रहे हैं. उन्होंने वायरलेस सेट पर जिले भर के तमाम पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को सम्बोधित किया और अंत में गीत गाकर सबको हिम्मत बंधायी.

सख्ती करें, मारपीट नहीं
आई.जी.विवेक शर्मा ने सम्बोधित करते वक़्त अपने जोशीले अंदाज में पुलिस कर्मियों से कहा कि यह कठिन दौर है.इस दौर में अपना जोश,जज्बा,हौसला बढ़ाये और बनाये रखना है. अधिकारी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए पुलिस कर्मियों से कहा कि सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों पर सख्ती जरूर करना है लेकिन मारपीट नहीं करना है, न ही बलप्रयोग करना है.
सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों की ड्यूटी लगाओ


लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा ऐसे लोगो को पुलिस अपने साथ ड्यूटी पर कुछ घंटे तक के लिए तैनात कर सकती है. उन्हें किसी भी पॉइंट पर खड़ा करके उनसे काम करवाए. इसके अलावा उनका पूरे शहर से माफी मांगते हुए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दें. लेकिन यह अवश्य सुनिश्चित करना होगा की किसी के साथ भी मारपीट नहीं करना है.

हम होंगे कामयाब
पुलिस कर्मियों में जोश भरने के बाद आईजी विवेक शर्मा ने खुद वायरलेस सेट पर गाना गाया. इसके बाद से अब हर रोज सुबह 11 बजे जिले भर के तमाम पुलिस अधिकारी दो मिनिट के लिए फ़ोर्स में जोश भरने के लिए अपनी अलग अलग प्रस्तुति देंगे.जिले वरिष्ठ अफसर की इस तरह की पहल से सभी पुलिस अधिकारी प्रसन्न हैं और इस नवाचार की तारीफ कर रहे हैं.

आईजी ने की तारीफ
आई.जी. विवेक शर्मा ने कहा जिले भर के तमाम पुलिस अधिकारी बेहद मुस्तैदी से काम कर रहे हैं.पुलिस अफसरों का तनाव कम करने और हौसला बढ़ाने के लिए वायरलेस सेट पर सभी अफसरों को एक साथ सम्बोधित किया गया था.इसके साथ ही निर्देश दिया गया कि जो लोग कर्फ्यू का उललंघन करते मिलें उन्हें पुलिस अपने साथ कुछ घंटे सड़क पर खड़ा करवा कर सहयोग के तौर पर काम करवा सकती है. लेकिन बतौर सख्ती मारपीट नहीं करना है.

ये भी पढ़ें-

COVID-19 : कोरोना वायरस से बचने के लिए ये सेनेटाइजिंग यूनिट Made in BETUL है

LOCKDOWN : प्रदेश की सीमा पर अटके सैकड़ों ट्रक, करोड़ों के कारोबार का नुक़सान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज