COVID-19: इंदौर के कलेक्टर ने कहा-घबराएं नहीं, एक माह में सामान्य हो जाएंगे हालत

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह के साथ अन्य पदाधिकारी
इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह के साथ अन्य पदाधिकारी

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह (Manish Singh, Collector) ने कहा कि आगामी एक माह में इंदौर (Indore) में के हालात सामान्य हो जाएंगे. अगले 4 दिनों में 30 लाख लोगों के सर्वे का काम पूरा हो जाएगा जिसके बाद इंदौर में संक्रमण की स्थिति साफ हो जाएगी.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह (Manish Singh, Collector, Indore) ने कहा कि अभी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजेटिव (Corona Positive) मरीज सामने आएंगे लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं. उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस (Coronavirus) से घबराने के बजाय सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि टेस्ट सैंपल का बैकलॉग बढ़ गया है. दो चार दिन में पूरा बैकलॉग क्लियर हो जाएगा. इन सैंपल में से अधिकांश सैंपल क्वारेंटाइन वाले लोगों के हैं या पुराने सैंपल हैं, जिन्होंने ट्रीटमेंट ले लिया है औऱ वो ठीक भी हो गए हैं. उन्होने कहा कि आगामी एक माह में इंदौर में के हालात सामान्य हो जाएंगे.

यहां भेजे गए हैं टेस्ट सैंपल

मनीष सिंह ने कहा कि 1600 सैंपल की जांच की जानी है जिसमें से 606 सैंपल पांडिचेरी और 500 सैंपल शनिवार को अहमदाबाद भेजे गए हैं और 500 सैंपल रविवार को अहमदाबाद भेजे गए हैं. उनकी रिपोर्ट में 200 से 300 पॉजिटिव मरीज सामने आएंगे.



इंदौर में हर 5वां मरीज कोरोना पॉजिटिव
गौर करने वाली बात है कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में इंदौर की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. यहां हर पांचवा संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है. इसको लेकर इंदौर कलेक्टर ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों समेत घर-घर जाकर सघन कोरोना स्क्रीनिंग अभियान चला रखा है जिसमें अभी तक 18 लाख लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है. अगले 4 दिनों में 30 लाख लोगों के सर्वे का काम पूरा हो जाएगा जिसके बाद इंदौर में संक्रमण की स्थिति साफ हो जाएगी.

इंदौर में 57 लोगों की मौत हो चुकी है

गौरतलब है कि राज्य में अब तक 103 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहींं, कोरोना से इंदौर में 57 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 1176 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 107 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Lockdown: अब इंदौरवासी फल-सब्जियों का ले सकेंगे स्वाद, घर जाकर पिलाएंगे काढ़ा

Lockdown: इंदौर में महंगी पड़ी Porsche की सवारी, युवक से लगवाई उठक बैठक

भोपाल कोर्ट: आरोपियों को पीएम केयर्स फंड में ₹20-20 हजार जमा कराने के दिए आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज