Home /News /madhya-pradesh /

हीरे की खदान से चुराए 55 डायमंड, बेचने की फिराक में थे, क्राइम ब्रांच ने ऐसे दबोचा

हीरे की खदान से चुराए 55 डायमंड, बेचने की फिराक में थे, क्राइम ब्रांच ने ऐसे दबोचा

Indore Latest News: इंदौर क्राइम ब्रांच ने 55 हीरों के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार.

Indore Latest News: इंदौर क्राइम ब्रांच ने 55 हीरों के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार.

Indore News: इंदौर क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) ने 55 हीरों के साथ दो शातिर बदमाशों (Diamond Smugglers) को गिरफ्तार किया है. दोनों छत्तीसगढ़ के गरियाबंद से हीरे चुराकर इंदौर में औने-पौने दामों में बेचने की फिराक में थे. इंदौर पुलिस के अधिकारियों को खबर मिली थी कि परदेशीपुरा चौराहे के करीब दो शख्स खड़े है, जो हीरे बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में हैं. इंदौर कमिश्नर ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को ग्राहक बनाकर दोनों युवकों के पास भेजा. मौका मिलते ही दोनों को गिरफ्तार कर हीरे जब्त कर लिए गए. आरोपियों के खिलाफ माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...
इंदौर. इंदौर क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) ने हीरे बेचने की फिराक (Diamond Smugglers) में घूम रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 55 चोरी के हेरे जब्त किए गए हैं. दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह छत्तीसगढ़ स्थित गरियाबंद में हीरे की खदान में काम करते थे. हीरे चुराकर इंदौर में बेचने के लिए पहुंचे थे. पुलिस ने जब्त हीरो की गुणवत्ता जांचने के लिए लेबोरेट्री भेजा है. वहीं माइनिंग एक्ट और चोरी की गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
 दरअसल, इंदौर पुलिस के बड़े अधिकारियों को यह जानकारी मिली थी कि परदेशीपुरा चौराहे के करीब दो शख्स खड़े है, जो ग्राहक की तलाश में हैं. उन्होंने वहां स्थित एक-दो जेहवरात के शोरूम पर भी हीरे बेचने का प्रयास किया. इस दौरान कमिश्नर इंदौर ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को ग्राहक बनाकर दोनों युवको के पास भेजा और उनसे हीरे खरीदने के लिए सौदेबाजी करना शुरू कर दिया. दोनों के पास लगभग 55 हीरे मौजूद थे.  वे औने-पौने दाम में हीरे बेचना चाहते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से हीरे ले लिए और उन्हें हिरासत में ले लिया. 
गरियाबंद के हीरे खदान में करते थे काम
दोनों आरोपी धार और इंदौर के रहने वाले हैं. तेजा उर्फ़ अशोक धार जबकि विक्रम इंदौर के ही चंदन नगर का रहने वाला है. दोनों ने शुरुआती पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उन्होंने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में स्थित हीरे की खदान में काम करते थे. वहां से मौक़ा मिलते ही दोनों हीरे चुराकर फरार हो गए और इंदौर आकर बेचने की जुगाड़ में जुट गए, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए. क्राइम ब्रांच इंदौर अब जब्त हीरो की गुणवत्ता और उनकी असल कीमत के बारे में जानकारी जुटा रही है. साथ ही गरियाबंद स्थित फैक्ट्री प्रबंधन से भी सम्पर्क किया जा रहा है.

 
क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल के मुताबिक़, क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर धनेन्द्र भदौरिया की टीम ने  तेजा उर्फ़ अशोक और विक्रम नामक दो युवकों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से चोरी के 55 हीरे जब्त किये हैं. इनकी कीमत लाखों में है. मामले में विस्तृत जांच की जा रही है.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर