COVID-19: Red Zone में शामिल इंदौर में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा कर्फ्यू!
Indore News in Hindi

COVID-19: Red Zone में शामिल इंदौर में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा कर्फ्यू!
इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के 3,182 मरीज मिले हैं

इंदौर में कोविड-19 (COVID-19) के अब तक 3182 मरीज मिले हैं. इस वजह से जिला रेड जोन में बना हुआ है. जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इंदौर. देश में कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में प्रशासन लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार छूट दे रहा है, लेकिन उसका कहना है कि महामारी के संक्रमण को रोकने के लिये खासकर शहरी सीमा में कर्फ्यू (curfew) और अन्य प्रतिबंधात्मक आदेश 31 मई के बाद भी लागू रहेंगे.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर लागू देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है. हालांकि कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है.

कलेक्‍टर ने कही ये बात
इंदौर के कलेक्‍टर मनीष सिंह ने कहा कि आम लोगों की जरूरतों को देखते हुए हम लॉकडाउन में लगातार छूट देते हुए विभिन्न गतिविधियां बहाल कर रहे हैं, लेकिन खासकर शहरी सीमा में 31 मई के बाद भी कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधात्मक आदेश लागू रहेंगे. जबकि केवल उन्हीं गतिविधियों से जुड़े लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी जिन्हें हमने हरी झंडी दिखायी है. इसके अलावा सिंह ने यह भी बताया कि शहर के निजी दफ्तरों को अलग-अलग श्रेणियों में बांटकर 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ दोबारा खोलने की अनुमति दिये जाने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन यह अनुमति धीरे-धीरे दी जायेगी.



कोरोना रोकने में मिली सफलता


इंदौर के कलेक्‍टर मनीष सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के चलते हमें कोविड-19 के प्रकोप पर नियंत्रण पाने में काफी हद तक सफलता मिली है. लेकिन आम लोगों को आने वाले दिनों में भी इस महामारी से बचाव के पूरे उपाय अपनाने की जरूरत है, तभी जिला रेड जोन से बाहर आ सकेगा.

इंदौर में कोरोना का कहर
इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के 3,182 मरीज मिले हैं. इनमें से 119 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गयी है. जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिये प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, तो जिले के अन्य स्थानों पर कुछ छूटों के साथ लॉकडाउन लागू है.

ये भी पढ़ें

MP उपचुनाव जीतने के लिये कमलनाथ का PLAN-M, 24 सीटों पर उतारे पूर्व मंत्री
First published: May 27, 2020, 8:14 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading