इंदौर की टाउनशिप में डकैतों ने जमकर मचाया आतंक, उड़ा ले गए 21 लाख का माल

इंदौर की एक टाउनशिप में डकैतों ने जमकर आतंक मचाया. (सांकेतिक तस्वीर)

इंदौर की एक टाउनशिप में डकैतों ने जमकर आतंक मचाया. (सांकेतिक तस्वीर)

घटना छोटा बांगड़दा स्थित हाई लिंक सिटी टाउनशिप में शनिवार देर रात 2 से 4 बजे के बीच हुई. आठ से ज्यादा हथियार बंद डकैतों ने इस घटना को अंजाम दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2021, 8:03 AM IST
  • Share this:
इंदौर. इंदौर की एक टाउनशिप में शनिवार देर रात डकैतों ने जमकर आतंक मचाया. उन्होंने टाउनशिप के दो बंगलों पर हमला कर 21 लाख के सामान की डकैती डाली. पुलिस इस डकैती में भील गिरोह पर शक जता रही है.

जानकारी के मुताबिक, घटना छोटा बांगड़दा स्थित हाई लिंक सिटी टाउनशिप में शनिवार देर रात 2 से 4 बजे के बीच हुई. आठ से ज्यादा हथियार बंद डकैतों ने इस घटना को अंजाम दिया. वे दो बंगलों से सोने-चांदी के जेवर सहित 21 लाख से ज्यादा का सामान ले गए.

सबसे पहले तड़के 3 बजे यहां डाली डकैती

बदमाश सबसे तड़के 3 बजे पहले दवा कारोबारी राकेश जैन के तीन मंजिला सूने बंगले में घुसे. राकेश के पिता सुशील जैन ने बताया कि सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में बदमाशों का हुलिया आया है. बदमाश अलमारी व ड्रॉज से 26 से 27 तोला सोने और डेढ़ सौ ग्राम चांदी के जेवर सहित 16 लाख का माल ले गए. फुटेज से पता चला कि इस बीच चौकीदार निकला तो बदमाश आंगन में छिप गए.
दूसरी डकैती इस तरह की तड़के 3:40 पर

जैन के बंगले के बाद बदमाश सीए निखिल चोपड़ा के बंगले में घुसे. निखिल ने बताया- मैं, पत्नी और बेटी ऊपरी मंजिल पर रहते हैं. मां और पिता ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं. साढ़े तीन बजे मुझे दोनों के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. बदमाशों ने बाहर से मेरा कमरा बंद कर रखा था. इसके बाद मैंने डायल 100 और पड़ोसियों को फोन लगाना शुरू किया.

रहवासियों को दी गोली मारने की धमकी



हाईलिंक सिटी टाउनशिप के रहवासियों के मुताबिक, शोर सुनकर जब पड़ोसी बाहर आए तो बदमाशों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया. उन्होंने धमकी दी कि कोई भी घर से बाहर आया तो उसे गोली मार दी जाएगी. इसके बाद लोग घरों में जाकर पुलिस को फोन लगाने लगे. एक रहवासी ने बताया- आवाज सुनकर मैं गैलरी में आया तो एक बदमाश ने ईंट फेंककर मारी। साथी से बोला- गोली मार दे इसे. मैं घबराकर अंदर चला गया. पुलिस को सूचना दी. इसी तरह एक अन्य कारोबारी और उसकी बेटी पर भी डाकुओं ने ईंट फेंक कर मारी. पुलिस ने मामले में लूट और नकबजनी का केस दर्ज किया है.

पुलिस को मिली चोरी की बाइक, पिकअप वाहन

एएसपी प्रशांत चौबे के मुताबिक घटना स्थल से आधा किमी दूर चोरी की बाइक और उससे 200 मीटर दूर पिकअप वाहन मिला है. उन्होंने देवास के कंजर गिरोह, बाग-टांडा के गिरोह पर भी शक जताया. 22 सीसीटीवी कैमरों में तलाश वारदात के बाद बदमाश अलग-अलग धड़ों में बंटकर भागे हैं. पुलिस ने उनके आने से लेकर भागने तक और आसपास के करीब एक किमी रेडियस के प्रमुख व छोटे मार्गों के 22 स्थानों से सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं. अधिकारी हर उस मार्ग पर सीसीटीवी कैमरों की सर्चिंग करा रहे हैं, जहां से वे किसी मुख्य मार्ग तक पहुंच सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज